close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: रिश्वतखोरी के मामलों में एसीबी ने की कार्रवाई, तीन गिरफ्तार

दो अलग-अलग कार्रवाई में जयपुर के बिजली वितरण कंपनी के कनिष्ठ अभियंता, लाइनमैन तथा एक ग्राम विकास अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया.

राजस्थान: रिश्वतखोरी के मामलों में एसीबी ने की कार्रवाई, तीन गिरफ्तार
मामले में आगे कार्रवाई की जा रही है. (प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर: राजस्थान के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने सोमवार को दो अलग-अलग कार्रवाई में जयपुर के बिजली वितरण कंपनी के कनिष्ठ अभियंता, लाइनमैन तथा एक ग्राम विकास अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया.

एसीबी सूत्रों ने बताया कि भीलवाड़ा जिले की शाहपुरा पंचायत समिति में ग्राम पंचायत लसाड़िया के विकास अधिकारी बन्ना लाल रेगर को 2500 रुपए की राशि कथित तौर पर रिश्वत के रूप में लेते हुए गिरफ्तार किया गया.

शिकायकर्ता ने रेगर पर आरोप लगाया था कि वह प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आई राशि की किस्त जारी करने के लिए 4000 रुपए मांग रहा था. वह 1500 रुपए पहले ही दे चुका था जबकि बाकी 2500 रुपए की राशि लेते हुए सोमवार को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया.

दूसरा मामला झालावाड़ जिले का है जहां ब्यूरो की टीम ने बिजली कंपनी के कनिष्ठ अभियंता निशांत दिव्यांशु व लाइनमैन आरिफ मोहम्मद को रिश्वत के एक मामले में गिरफ्तार किया. यह मामला रटलाई गांव में एक किसान के कृषि कनेक्शन की खराब डिस्ट्रीब्यूशन पैनल से जुड़ा था.

आरोप है कि कनिष्ठ अभियंता ने कार्रवाई के लिए लाइनमैन के जरिए 5000 रुपए की रिश्वत मांगी. लाइनमैन आरिफ मोहम्मद को ब्यूरो की टीम ने सोमवार को 5000 रुपए की राशि रिश्वत के रूप में लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. कनिष्ठ अभियंता निशांत को मौके पर बुलाया गया और वह मामले में कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया तो रिश्वतखोरी में संलिप्तता के लिए उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया. मामले में आगे कार्रवाई की जा रही है.