Baran: थाने में रिश्वत लेते हुए सब इंस्पेक्टर को ACB ने किया गिरफ्तार

Baran Samachar: सब इंस्पेक्टर सीताराम मीणा को झालावाड़ ACB की टीम ने 3000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

Baran: थाने में रिश्वत लेते हुए सब इंस्पेक्टर को ACB ने किया गिरफ्तार
थाने में रिश्वत लेते हुए सब इंस्पेक्टर को ACB ने किया गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Baran: सदर थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर सीताराम मीणा को झालावाड़ ACB की टीम ने 3000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. दरअसल, खानपुर निवासी परिवादी जगदीश सुमन ने झालावाड़ एसीबी को शिकायत दी थी कि उसके बारां सदर थाना के चौकी भैरूपुरा निवासी रिश्तेदार धनराज और जगदीश के  विरुद्ध गांव के ही रामस्वरूप गुर्जर द्वारा जमीन विवाद के मामले में सदर थाने में मामला दर्ज करवाया गया था.

इस मामले में आरोपी सब इंस्पेक्टर (Sub-Inspector) द्वारा धनराज और जगदीश के साथ मारपीट नहीं करने और परेशान नहीं करने के एवज में 5000 रुपए की रिश्वत मांगी गई थी. इसमे से 18 फरवरी को परिवादी जगदीश ने 2 हजार रुपए आरोपी को दिए थे. बाकी शेष राशि के लिए सब इंस्पेक्टर परिवादी को लगातार फोन कर रहा था, जिसकी शिकायत परिवादी ने ACB चौकी झालावाड़ को दी थी.

ये भी पढ़ें- Rajasthan: 88 करोड़ रुपए GST चोरी मामले में 8वां आरोपी गिरफ्तार,पूछताछ में होंगे कई अहम खुलासे

उन्होंने कहा कि इस पर गुरुवार को झालावाड़ एसीबी की टीम ने ट्रेप कार्रवाई को अंजाम दिया. परिवादी जगदीश जब थाने में 3000 की रिश्वत देने पहुंचा तो सब इंस्पेक्टर ने थाना परिसर में ही तीन हजार रुपए लेकर अपनी वर्दी में रख लिया,जिसके बाद वहां मौजूद एसीबी की टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एसआई सीताराम मीणा को ट्रैप कर लिया और उसकी वर्दी से 3000 रुपए बरामद कर लिए. फिलहाल बारां के सदर थाने में ही एसीबी की टीम आगे की कार्रवाई कर रही है.
 
(इनपुट-राम मेहता)