close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चूरू: ACB की टीम ने रतनगढ़ थाने के सीआई को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार, जांच जारी

एएसपी आलोक शर्मा ने बताया कि थाना प्रभारी हरजिंदर सिंह ने एनडीपीएस एक्ट में जब्त ट्रक को कोर्ट से छुड़वाने की मदद की एवज में रिश्वत मांगी थी.

चूरू: ACB की टीम ने रतनगढ़ थाने के सीआई को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार, जांच जारी
इस मामले में आईजी दिनेश एम एन के पास शिकायत हुई थी. (प्रतीकात्मक फोटो)

रतनगढ़: रतनगढ़ पुलिस थाने के सीआई को जयपुर एसीबी की टीम ने 45 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. जयपुर एसीबी टीम के एडिशनल एसपी आलोक शर्मा के नेतृत्व में शुक्रवार शाम यह कार्रवाई की गई.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, एसीबी जयपुर की टीम ने एडिशनल एसपी आलोक शर्मा के नेतृत्व में एसीबी की कार्यवाही करते हुए एनडीपीएस एक्ट में पंजाब के एक ट्रक को छोड़ने के मामले में यह कार्रवाई की थी.

जब्त ट्रक के लिए मांगी गई थी रिश्वत
जानकारी देते हुए एएसपी आलोक शर्मा ने बताया कि थाना प्रभारी हरजिंदर सिंह ने एनडीपीएस एक्ट में जब्त ट्रक को कोर्ट से छुड़वाने की मदद की एवज में यह राशि मांगी थी. जिस पर परिवादी से 45 हजार रुपये लेते हुए सीआई हरजिंदर को गिरफ्तार किया है. 

नगद राशि भी हुई बरामद
इस दौरान सीआई हरजिंदर सिंह के सरकारी आवास से 7लाख 35 हजार रुपये की नगद राशि भी बरामद कर जब्त की. उन्होंने बताया कि 21 जून 2019 को एक पंजाब नंबर का ट्रक धागा भरकर मेगा हाइवे पर जा रहा था. उप निरीक्षक इंद्रलाल शर्मा ने उसे नाका बंदी के दौरान पकड़ा था. इस दौरान पंजाब के मोगा निवासी लवप्रीत सिक्ख को के पास 16 किग्रा 200 ग्राम डोडा पकड़ा गया था. 

लाइव टीवी देखें-:

एसीबी के आईजी के खिलाफ हुई थी शिकायत
इस मामले में आई जी दिनेश एम एन के पास आरोपी की मां की पेशी हुई. इसके बाद कार्रवाई को एसीबी की टीम ने अंजाम दिया गया. इस टीम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आलोक शर्मा के अलावा पुलिस उपाधीक्षक व सात अन्य कार्मिक थे.

पहले भी ले ली थी रिश्वत
मामले में आरोपी की मां हरजिंदर कौर ने बताया कि पुलिस अधिकारी ने पूर्व में 35 हजार ले लिए थे. इस दौरान कोर्ट से ट्रक छुड़ाने में मदद के नाम पर 45 हजार और मांगे थे.