मकराना: कई दिनों से हो रही बड़ी चोरियों का पर्दाफाश, ऐसे पकड़ा गया आरोपी

नागौर के मकराना उपखंड के गच्छीपुरा थाना क्षेत्र में चार बड़ी चोरियों को अंजाम देने वाली मालपुरा की मोगिंया गैंग का एक चोर पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

मकराना: कई दिनों से हो रही बड़ी चोरियों का पर्दाफाश, ऐसे पकड़ा गया आरोपी
प्रतीकात्मक तस्वीर

मकराना, हनुमान तंवर: नागौर के मकराना उपखंड के गच्छीपुरा थाना क्षेत्र में चार बड़ी चोरियों को अंजाम देने वाली मालपुरा की मोगिंया गैंग का एक चोर पुलिस के हत्थे चढ़ गया, जिसने खेडी लीला, हरनावां, कुचीपला और पालडी राजा गांव मे चोरी की वारदातों से शुक्रवार को सायं डेगाना वृत्ताधिकारी नविता खोखर और थानाधिकारी अब्दुल रहुफ खोखर ने प्रेस वार्ता में पर्दाफाश कर दिया. 

ये भी पढ़ें: गुर्जर आरक्षण आंदोलनकारियों के खिलाफ कार्रवाई के मूड में राजस्थान सरकार, दिए संकेत

पुलिस ने चोर को मकराना कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे पांच दिन के रिमांड पर कोर्ट ने पुलिस को सौंप दिया है. खेडी लीला - खेड़ी लीला में भंवरलाल सारण के घर 22 जुलाई की रात घर के पिछवाड़े से लोहे के जंगले को तोड़कर कमरे में घुस कर 65 तोला चांदी व 2.6 तोला सोने के आभुषण व एक लाख 90 हजार रूपय निकाल कर कपड़ो को बिखेर कर आलमारी को तोड़ कर फेंक दी थी. हरनावां-हरनावां दिखणादा बास में गत 24 अगस्त की रात को प्रकाश पुत्र रामनिवास चांडक के घर के बाहर का जंगला तोड चोरों ने घर में प्रवेश किया और घर में सो रहे लोगों के कमरों को बाहर से बंद करने के बाद एक अन्य कमरे में आलमारियों का ताला तोडा वहां पडी चाबियों से खोलकर ग्यारह तोले सोने के गहनों पर हाथ साफ कर दिया. 

पालडी राजा-ग्राम पालड़ी राजा के तीन घरों में चोरों ने धावा बोलकर एक घर से नगदी सहित जेवरातों पर हाथ साफ कर दिया. ज्ञात हो कि थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में चोर हर रोज कहीं न कहीं चोरी की घटना को अन्जाम देने में लगे हुए हैं. पालड़ी राजा में चोरों ने कई घरों के पिछवाड़े से खिड़कियां तोड़ने पर एक ही घर में से सुटकेस तोड़कर बीस हजार नगदी व एक सोने की अंगुठी ले भागे. 

कुचीपला- 12 सितम्बंर को श्रीराम व रामदेव मेघवाल के घर के पिदे से लोहे के जंगलो को तोड़कर सोने चाॅदी के आभूषणों पर हाथ साफ कर दिया था. क्षेत्र में बार बार चोरी की घटना से परेशान पुलिस ने ग्रामीणों का आक्रोष होने के बाद डेगाना वृत्ताधिकारी नविता खोखर व गच्छीपुरा थानाधिकारी अब्दुल रहुफ खोखर ने सक्रियता दिखाते हुए एक सप्ताह में पूरी चोरियों का पर्दाफास कर कालु मोग्या पुत्र देवा मोग्या उम्र 21 साल निवासी घाटी मालपुरा को कोर्ट के प्रोडेक्शन वारण्ट से पहले से मालपुरा जेल से लाकर पुछताछ की, जिसमें आरोपी ने चोरियां कबुल की.

ये भी पढ़ें: बेहद खास है शरद पूर्णिमा की रात, इस छोटे से उपाय से होंगे मालामाल और निरोगी