close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नीमराणा: पत्रकार पर हमले का आरोपी गिरफ्तार, बरामद हुई कार, जांच जारी

पुलिस ने मास्टर माईंड को गिरफ्तार कर हमले के दौरान प्रयोग में लाई गई कार को जब्त कर लिया है तथा अन्य अपराधियो की तलाश में पुलिस टीम लगी हुई है.

नीमराणा: पत्रकार पर हमले का आरोपी गिरफ्तार, बरामद हुई कार, जांच जारी
पुलिस अन्य अभियुक्तों की तलाश में जुटी हुई है. (फाइल फोटो)

नीमराणा: नीमराणा कस्बे के व्यापारी व पत्रकार दौलत भारती पर हमले के मास्टर माईंड भाजपा युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष विश्वास उर्फ डब्बू यादव को पुलिस ने गिरफतार कर लिया है. पुलिस ने हमलावरों द्वारा उपयोग में ली गई कार को भी बरामद किया है. पत्रकार भारती पर पांच दिन पहले ऑफिस से घर आते वक्त 4-5 अज्ञात बदमाशो ने प्राणघातक हमला कर फरार हो गये थे. इसके साथ ही पुलिस ने मास्टर माईंड को गिरफ्तार कर हमले के दौरान प्रयोग में लाई गई कार को जब्त कर लिया है साथ ही घटना में संलिप्त अन्य अपराधियों की तलाश पुलिस टीम कर रही है.

एएसपी डॉ. तेजपाल सिंह ने देर रात मामले का खुलासा करते हुए पत्रकार वार्ता में बताया कि 21 जून को करीब 7 बजे पत्रकार दौलत भारती अपने ऑफिस से स्कूटी पर घर लौट रहे थे. इस दौरान कुछ ही दूरी पर तेजी से आई एक नीले रंग की कार ने भारती को रोका. जिसके बाद कार में सवार बदमाशों ने उनपर प्राणघातक हमला किया. जिसके बाद वो वहां से भाग निकले.

जिसके बाद पुलिस अधीक्षक अलवर के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीमराणा डॉ. तेजपाल सिंह, डीएसपी चांदमल के नेतृत्व में अलग-अलग टीम गठित की गई. पुलिस अधिकारियो की गठित टीम ने नीले रंग की कार में सवार होकर आये हमलावरो के वापस जाने के संभावित रूठो पर लगे कैमरो के फुटेज देखे और नीले रंग की ऐसेट गाड़ियो का रिकॉर्ड़ प्राप्त कर गाड़ी व उनके मालिको के बारे में जानकारी प्राप्त की. 

इसके अलावा पुलिस ने घटना स्थल पर साईक्लोन सेल के एक्सपर्ट बुलाकर तकनीकी सहायता ली. पुलिस ने पूरी जांच पड़ताल कर विश्वास उर्फ डब्बू यादव को तलब कर गहनता से तफदीश की तो उसने वारदात करवाने की बात कबूल कर ली. विश्वास उर्फ डब्बू ने पुलिस को पूछताछ के दौरान बताया कि जमीनी रंजिश के चलते उसने पीड़ित को सबक सिखाने की सोची तथा योजनाबद्ध तरीके से अपने परिचित बदमाश फज्जर मेव निवासी नांगल मेव थाना मण्डावर जिला दौसा को वारदात को अंजाम देने के लिए सुपारी दी.

वारदातो को अंजाम देने वाले हार्ड़कोर क्रिमिनल फज्जर मेव पर चोरी, लूटपाट, अपहरण, मारपीट, प्राणघातक हमले के अलवर व भरतपुर जिलो में 7 मुकदमे दर्ज है. उपयोग की ली गई कार मालाखेड़ा थाना के गांव खारेड़ा के कल्लू का बास निवासी सद्दीक के घर से बरामद की गई है, यह कार टपूकड़ा थानाक्षेत्र के दुल्ली की ढाणी निवासी आस मौहम्मद की है. पुलिस अन्य अभियुक्तों की तलाश में जुटी हुई है.