close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर एयरपोर्ट पर ATS की कार्रवाई, बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा की जब्त

एटीएस के उप महानिरीक्षक विकास कुमार ने अपनी टीम के साथ जयपुर एयरपोर्ट पर अनिल कुमार जैन को पकड़ा. ATS, पुलिस, एयरपोर्ट प्रबंधन और आयकर विभाग के संयुक्त ऑपरेशन में बांग्लादेश की पांच लाख की विदेशी मुद्रा जब्त की गई है.

जयपुर एयरपोर्ट पर ATS की कार्रवाई, बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा की जब्त
जयपुर के मानसरोवर निवासी अनिल कुमार जैन

आशुतोष शर्मा, जयपुर: राजस्थान आतंकवादी निरोधी दस्तक ने मंगलवार को जयपुर एयरपोर्ट पर एक बड़ी कार्रवाई करते हुए बड़े पैमाने पर विदेशी मुद्रा जब्त की. एटीएस ने जयपुर के मानसरोवर निवासी अनिल कुमार जैन को विदेशी मुद्रा के साथ जयपुर एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया. आरोपी इस विदेशी मुद्रा को यहां से दुबई ले जाने की तैयारी में था. एटीएस ने इस विदेशी मुद्रा का आतंकवादी गतिविधियो में इस्तेमाल होने की संभावना भी जताई है. 

एटीएस के उप महानिरीक्षक विकास कुमार ने अपनी टीम के साथ जयपुर एयरपोर्ट पर अनिल कुमार जैन को पकड़ा. ATS, पुलिस, एयरपोर्ट प्रबंधन और आयकर विभाग के संयुक्त ऑपरेशन में बांग्लादेश की पांच लाख की विदेशी मुद्रा जब्त की गई है. विदेशी मुद्रा का कुल मूल्य करीब 2 करोड़ 10 लाख रूपये बताया जा रहा है, जिसमें 1 करोड़ 80 लाख  की  बहरीन की मुद्रा और 27 लाख के रियाल भी शामिल हैं. पुलिस इस मामले में अनिल जैन से पूछताछ की जिसके बाद उन्होंने इस मामले को एयरपोर्ट विंग एंव कस्टम विभाग को सौंप दिया.

इस मामले में अब आयकर विभाग और कस्टम विभाग ने भी आरोपी से पूछताछ शुरू कर दी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनिल जैन इससे पहले भी कई बार विदेशी मुद्रा अपने साथ कई देशों में ले जा चुके हैं. आयकर विभाग और कस्टम विभाग मामले में हवाला कारोबार के बारे में भी पूछताछ कर रहे हैं. साथ ही इस बात की भी जांच की जा रही है कि विदेशी मुद्रा की इतनी बड़ी खेप जयपुर कैसे पहुंची.