जयपुर: आपने Facebook पर शेयर की है ऐसी तस्वीर, तो तुरंत हटा दें

पुलिस का कहना है कि ऐसे अपराधियों को कतई बख्शा नहीं जाएगा. राजधानी जयपुर में ही अब तक ऐसे तीन अलग-अलग मामले दर्ज हो चुके हैं, में अपराधियों ने हथियारों के साथ अपने फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए हैं.

जयपुर: आपने Facebook पर शेयर की है ऐसी तस्वीर, तो तुरंत हटा दें
प्रतीकात्मक फोटो.

जयपुर: पुलिस मुख्यालय ने हथियारों के साथ सोशल मीडिया (Social Media) पर फोटो अपलोड (Upload) करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. इसके बाद से राजस्थान के अलग-अलग जिलों में ऐसे अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है. 
राजधानी जयपुर में ऐसे ही 3 मामले दर्ज हुए हैं, जिनमें अपराधी खुलेआम वीडियो में हथियार लहराते हुए नजर आ रहे हैं. पुलिस इन अपराधियों के खिलाफ अब सख्त कार्रवाई कर रही है.

दरअसल प्रदेश में ऐसे मामले लगातार सामने आ रहे हैं, जिसमें बदमाश वीडियो या तस्वीरों में हथियार लहराते दिखते हैं. इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर अपलोड कर दहशत फैलाने की कोशिश करते हैं. पुलिस ने ऐसे अपराधियों की सूची बना कार्रवाई शुरु कर दी है. पुलिस का कहना है कि ऐसे अपराधियों को कतई बख्शा नहीं जाएगा. राजधानी जयपुर में ही अब तक ऐसे तीन अलग-अलग मामले दर्ज हो चुके हैं, में अपराधियों ने हथियारों के साथ अपने फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए हैं.

किए जा रहे गिरफ्तारी के प्रयास
मुहाना पुलिस ने आरोपी धर्मराज के खिलाफ हथियारों के साथ फोटो पोस्ट करने का मुकदमा दर्ज किया है. इसी तरह से शास्त्रीनगर थाने में रिजवान के खिलाफ और झोटवाड़ा थाने में आरोपी मानसिंह बड़ागांव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस तीनों मामलों में जांच करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है.  

कसा जाएगा अपराधियों पर शिकंजा
जाहिर है कि इस तरीके की तस्वीरें सोशल मीडिया में अपलोड कर दहशत फैलाने की कोशिश की जाती है. इसमें अपराधी हथियारों के साथ नजर आते हैं. इन सोशल मीडिया पर अपलोड होने वाली तस्वीरों पर पुलिस की खासतौर पर नजर है, जिससे अपराधियों पर शिकंजा कसा जा सके.

Edited by : Sumit Singh, News Desk