Jaipur में अस्थाई अतिक्रमणों पर हुई कार्रवाई, सामान किया गया जब्त

जनसुनवाई के दौरान वार्ड वाईज सुनवाई की गई. इस दौरान पार्षदों द्वारा सीवर समस्या को मुख्य समस्या बताया गया और डिस्लिटिंग की मांग की गई. 

Jaipur में अस्थाई अतिक्रमणों पर हुई कार्रवाई, सामान किया गया जब्त
जयपुर में में अस्थाई अतिक्रमणों पर हुई कार्रवाई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर: महापौर नगर निगम ग्रेटर जयपुर (Mayor Nagar Nigam Greater) डॉ. सौम्या इन दिनों एक्शन में नजर आ रही हैं. खुद पार्षदों और अधिकारियों के साथ हर वार्ड में जाकर वहां की समस्याओं से रूबरू हो रही हैं. मेयर ने सांगानेर जोन का दौरा कर सफाई, लाइट, पार्क, सीवरेज आदि का निरीक्षण किया.

इस दौरान बड़ी संख्या में अस्थाई अतिक्रमणों पर कार्रवाई की गई और सामान जब्त किया गया. महापौर ने पार्कों के बदतर हालात मिलने पर वहां हुए कामों की गुणवत्ता की जांच करवाने के निर्देश दिए. इससे पूर्व सांगानेर स्थित सामुदायिक केन्द्र में महापौर ने पार्षदों से जनता की समस्याऐं सुनी.

जनसुनवाई के दौरान वार्ड वाईज सुनवाई की गई. इस दौरान पार्षदों द्वारा सीवर समस्या को मुख्य समस्या बताया गया और डिस्लिटिंग की मांग की गई. इस पर महापौर ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए. सागांनेर क्षेत्र में सुअरों और अन्य बेसहारा पशुओं की समस्या पर महापौर ने संबंधित अधिकारियों को तत्काल अभियान चलाकर पकड़वाने के निर्देश दिए.

महापौर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आमजन को परेशानी नहीं हो इसलिये राजस्थान आवासन मंडल और जयपुर विकास प्राधिकरण (JDA) से संबंधित क्षेत्रों की जानकारी के लिए डिस्पले बोर्ड लगवाएं ताकि आमजन को पता रहे कि समस्या समाधान के लिए किस संस्था से संपर्क करना है. इस दौरान महापौर ने प्रत्येक वार्ड में कार्यरत सफाई कर्मचारियों की सूची संबंधित पार्षद को उपलब्ध करवाई जाए.