बीकानेर में कलाकारों की मुहिम, रंगोली के जरिए कोरोना से बचाव और जागरुकता का दिया संदेश

कलेक्टर कुमार पाल गौतम ने संदेश पहुंचाने का कला को बेहद अच्छा माध्यम माना और कोरोना से बचे ओर बचाने की बात कही.

बीकानेर में कलाकारों की मुहिम, रंगोली के जरिए कोरोना से बचाव और जागरुकता का दिया संदेश
बीकानेर में कलाकारों ने रंगोली बनाकर जागरुकता का संदेश दिया.

रौनक व्यास/बीकानेर: देश में कोरोना के मरीजों में जहां एक तरह इजाफा हो रहा हैं तो वहीं, सरकार ने जागरुकता अभियान की शुरुआत की हैं, ताकी आम जनता कोरोना के इस कहर से बचाया जा सके. इस बीच, गुरुवार को बीकानेर में कलाकारों और स्काउट गाइड ने 30 फीट लंबी रंगोली बनाकर जागरुकता का संदेश दिया.

दरअसल, देश में कोरोना का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. रेगिस्तान के शहर में लगातार कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं. ऐसे में जिला प्रशासन के साथ कलाकार और स्काउट गाइड भी अब इस मुहिम में उतर गए हैं. कलाकारों ने 30 फीट लम्बी रंगोली बनाई, जिसकी चौड़ाई 6 फीट रखी.

इस रंगोली के रंगों के जरिए कोरोना के बचाव और जागरुकता के संदेश अंकित किए गए हैं. यहां जिला कलेक्टर कार्यालय के आगे इस लम्बी रंगोली को बनाया गया तो वहीं, इस मोके पर जिला कलेक्टर ने इसका अवलोकन किया. कलेक्टर कुमार पाल गौतम ने संदेश पहुंचाने का कला को बेहद अच्छा माध्यम माना और कोरोना से बचे ओर बचाने की बात कही.

बता दें कि,गुरुवार को राजस्थान में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 76 नए मामले सामने आने के बाद, राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 16,085 हो गए. जिनमें से 3,064 का इलाज जारी है. अधिकारियों ने बताया कि, सुबह साढ़े दस बजे तक जयपुर में 14, अलवर में 13, कोटा में नौ, बाड़मेर में सात, धौलपुर में छह, डूंगरपुर में पांच व दौसा में चार नए मामले सामने आए.

वहीं, राज्य में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 375 हो गई है. राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ 61 लोग भी हैं, जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया था.