चूरू: धारा 144 की पालना के लिए पुलिस 24 घंटे तैनात, नहीं है कोई राजनीतिक दबाव- ADG

कमिश्नर ने कहा कि चूरू और सरदारशहर में लॉकडाउन के दौरान जो कर्फ्यू है, उसकी कड़ाई से पालना हो इसमें कोई कोताही नहीं हो. 

चूरू: धारा 144 की पालना के लिए पुलिस 24 घंटे तैनात, नहीं है कोई राजनीतिक दबाव- ADG
प्रतीकात्मक तस्वीर.

नरेंद्र राठौड़, चूरू: जिला मुख्यालय पर 4 अप्रैल को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक और बीकानेर संभाग प्रभारी राजीव शर्मा चूरू पहुंचे. उन्होंने सीधे शहर के मुख्य मार्गों का निरीक्षण किया क्योंकि चूरू में पिछले 2 दिन से लगातार कर्फ्यू जारी है. चूरू में 7 करोना पॉजिटिव मिलने के बाद कर्फ्यू लगाया गया है.

इसी के निरीक्षण के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक राजीव शर्मा चूरू पहुंचे. शहर का भ्रमण करने के साथ ही उन्होंने कुछ मोहल्लों का भी दौरा किया है. इस मौके पर उनके साथ पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम भी मौजूद रही. इस दौरान उन्होंने घर-घर सर्वे कर रही एएनएम आशा सहयोगिनी से भी एक मोहल्ले में कुछ देर तक चर्चा की और उनकी समस्याएं सुनी कि उन्हें किसी भी तरह की सर्वे के दौरान कोई दिक्कत तो नहीं हो रही है. पुलिस का किस तरह का सहयोग मिल रहा है. इस पर उन्होंने चूरू में कर्फ्यू के दौरान कानून व्यवस्था की स्थिति संतोषप्रद बताई है.

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक राजीव शर्मा ने कहा कि चूरू और सरदारशहर में लॉकडाउन के दौरान जो कर्फ्यू है, उसकी कड़ाई से पालना हो इसमें कोई कोताही नहीं हो. सबसे पहला और मुख्य उद्देश्य भी यही है और इस कर्फ्यू के दौरान आमजन को भी किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं हो. जो जरूरी चीजें हैं दैनिक आवश्यकता की जो वस्तुएं हैं. उनकी भी आमजन को कोई कमी नहीं हो सप्लाई नहीं होने से किसी तरह की कोई परेशानी न हो. कर्फ्यू और लॉकडाउन के नियमों की पूरी पालना हो, यही उनका लक्ष्य है.

पुलिस पर किसी तरह का कोई राजनीतिक दबाव नहीं
इस मौके पर अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस राजीव शर्मा ने कहा कि यह मिथ्या है कि पुलिस पर किसी तरह का कोई राजनीतिक दबाव है. उन पर किसी तरह का कोई दबाव नहीं है. पुलिस के जवान दिन-रात अपनी ड्यूटी पर तैनात हैं. छुट्टियां बंद कर दी गई हैं. हां, उन पर सबसे बड़ा दबाव इस समय यह है कि कोरोना संक्रमण वायरस की बीमारी को किस तरह से रोका जाए फैलने नहीं दिया जाए. कानून की कड़ाई से पालना हो, यह उनके लिए सबसे बड़ा दबाव है. इसका वह पालन करवा रहे हैं और पुलिस यह आमजन को महसूस करवा रही है. यह लोक डाउन और कर्फ्यू आपके स्वास्थ्य के हित के लिए है, इसकी आप पालना करें.

अतिरिक्त महानिदेशक राजीव शर्मा ने कहा कि चूरू और सरदारशहर में दोनों में करुणा संक्रमण के पॉजिटिव 7 लोग पाए गए हैं. इसके बाद कर्फ्यू लगा है. इस कर्फ्यू की स्थिति का जायजा लेने के लिए ही वह आज चूरू और सरदारशहर के दौरे पर हैं. दोनों जगह स्थिति का जायजा ले रहे हैं कि कर्फ्यू में नियमों की किस तरह से पालना हो रही है. कहीं कोई दिक्कत तो नहीं है. इसी का जायजा लेने के लिए उन्होंने चूरू और सरदारशहर का दौरा किया है.

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस राजीव शर्मा ने कहा कि सभी जगह जो भी संसाधन पुलिस के पास उपलब्ध हैं, उनका उपयोग किया जा रहा है. चूरू में ड्रोन से निगरानी के बारे में उन्होंने कहा कि अभी देखना पड़ेगा कि पुलिस के पास उपलब्ध है या नहीं है अगर जरूरत महसूस महसूस होगी तो फिर पुलिस अधीक्षक व्यवस्था करवा कर ड्रोन से भी निरीक्षण करवा सकती हैं.