सीकर: कोविड के मद्देनजर प्रशासन-व्यापारियों की हुई अहम बैठक, लिए गए ये अहम निर्णय...

एसडीएम और डीएसपी ने व्यापारीयों से कहा कि, निर्धारित समय से बाद तक दुकान खोलने वाले, मास्क और सैनिटाइजर का पालन नहीं करनें वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

सीकर: कोविड के मद्देनजर प्रशासन-व्यापारियों की हुई अहम बैठक, लिए गए ये अहम निर्णय...
फाइल फोटो सीकर

कपिल पारीक/सीकर: फतेहपुर थाना कोतवाली में रविवार को एसडीएम शीलवती मीणा और डिप्टी एसपी ओमप्रकाश ने कस्बे के प्रमुख व्यापारियों के साथ बैठक की. इसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि, कस्बें में कोरोना संक्रमण के बढते खतरें को देखते हुए सोमवार से बाजार सुबह आठ से सायंकाल छ: बजे तक खुलेंगे.

ये भी पढ़ें: ग्रह-नक्षत्रों नहीं, इस रक्षाबंधन चलेगी बहनों की मर्जी, सालों बाद आया है शुभ संयोग

एसडीएम और डीएसपी ने व्यापारियों को आश्वासन दिया कि, उनके प्रस्ताव का पालन करवाने की पूरी कोशिश की जाएगी. बैठक में बीते दो दिन से कस्बे के प्रमुख लोगों के कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में आने पर गहरी चिंता जताई गई और इसके बचाव के लिए मास्क लगाने, सोशल डिस्टेसिंग (Social Distancing) का पालन करने, सैनिटाइजर का प्रयोग करने के लिए अधिकाधिक प्रयास पर जोर दिया गया.

 

 

एसडीएम और डीएसपी ने व्यापारीयों से कहा कि, निर्धारित समय से बाद तक दुकान खोलने वाले, मास्क और सैनिटाइजर का पालन नहीं करनें वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. वहीं, व्यापारीयों ने कहा कि, जो लोग कोरोना पॉजिटिव आते हैं, उनके इलाके को सील नहीं किया जाता और उनके परिजन  बिना किसी रोक-टोक के कस्बे में घूमते हुए संक्रमण बढ़ाते हैं.

एसडीएम ने कहा कि, वे नगरपालिका को इसके लिए पाबंद करेंगे तथा कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के घर के बाहर नोटिस चस्पा करेंगे. दोनों अधिकारियों ने जनता से अपील कि, यदि कोई कारोना पॉजिटिव का परिजन बाहर घूमते हुए मिले तो वे तुरंत पुलिस, एसडीएम को सूचना दें.

बैठक में थोक सब्जी व्यपारियों को दो घंटे की सुबह की छूट दी गई तथा सायंकाल छ बजे के बाद बाजार में गश्त लगानें पर सहमित बनी. इस दौरान सांई बाजार में देर रात तक दुकानें खुली रखें जाने पर भी व्यापारियों ने चिंता जाहिर की.

 

ये भी पढ़ें: कोविड संकट के बीच CM गहलोत ने PM मोदी को लिखा पत्र, की ये मांग...