close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान चुनाव- उम्मीदवारों की घोषणा के बाद से कांग्रेस मुख्यालय के बाहर हंगामा जारी

शनिवार को भी टिकट के दावेदार ब्रजकिशोर शर्मा के समर्थक काले झण्डे दिखा कर पार्टी नेतृत्व के खिलाफ नारे लगा रहे हैं.

राजस्थान चुनाव- उम्मीदवारों की घोषणा के बाद से कांग्रेस मुख्यालय के बाहर हंगामा जारी
प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के बाहर कांग्रेस के नाराज कार्यकर्ता और पुलिस के बीच झड़प जारी

जयपुर: कांग्रेस के उम्मीदवारों की गुरूवार को घोषणा के बाद से प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के बाहर कांग्रेस के नाराज कार्यकर्ता और समर्थक लगातार पार्टी के खिलाफ विरोध- प्रदर्शन कर रहे है. शनिवार को भी टिकट के दावेदार ब्रजकिशोर शर्मा के समर्थक काले झण्डे दिखा कर पार्टी नेतृत्व के खिलाफ नारे लगा रहे हैं. हालांकि पुलिस ने बेरिकेटिंग करके कार्यालय के बाहर प्रदर्शनकारियों को रोक रखा है. लेकिन इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी चल रही है.

इसके अलावा राज्य के कई अन्य कई विधानसभा क्षेत्रों से भी कांग्रेस के कार्यकर्ता कांग्रेस मुख्यालय पहुंच कर हंगामा खड़ा कर रहे हैं. बढ़ते हंगामे को देखते हुए कांग्रेस मुख्यालय के बाहर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया है. इस दौरान पुलिस ने काफी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर रखा है. आपको बता दे कि शुक्रवार को भी बस्सी विधानसभा सीट से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता राजस्थान कांग्रेस मुख्यालय के बाहर पहुंचे हुए थें. ये कार्यकर्ता बस्सी विधानसभा सीट से दौलतराम मीणा को टिकट दिए जाने का विरोध कर रहे थें. 


कांग्रेस कार्यालय के बाहर पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच हो रही झड़प

 

इसके अलावा राज्य के कई अन्य भागों में भी कांग्रेस कार्यकर्ता, टिकट के दावेदार और उनके समर्थक लगातार विरोध कर रहे हैं. राज्य के टोडाभीम विधानसभा सीट से एसटी के लिए आरक्षित सीट से पृथ्वीराज मीणा को टिकट मिलने के बाद टोडाभीम में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पार्टी के इस निर्णय का काफी विरोध किया. टोडाभीम विधानसभा सीट से पिछले 2 बार कांग्रेस के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले बागी पृथ्वीराज मीणा को प्रत्याशी बनाने से स्थानीय कांग्रेसी नाराज चल रहे हैं. पार्टी के निर्णय की जानकारी के बाद हजारो समर्थक पार्टी के टिकट के दावेकार शिवदयाल मीणा के आवास पर जुटे हुए हैं. उनके समर्थक शिवदयाल मीणा से निर्दलीय चुनाव लड़ने की बात कर रहे हैं. हालांकि पूर्व मे करौली के जिला प्रमुख रह चुके शिवदयाल मीणा ने अब तक कोई संकेत नहीं दिया है.

वहीं कोटा में भी पार्टी के निर्णय के खिलाफ कांग्रेस कार्यालय के बाहर विधानसभा टिकट के दावेदार शिवकांत नंदवाना के समर्थकों ने भी काफी हंगामा किया है. वहां पर कांग्रेस जिला कार्यालय के बादर के बोर्ड को भी कार्यकर्ताओं ने उखाड़ दिया है. नाराज कार्यकर्ता कोटा के कांग्रेस के जिला अध्य्क्ष रविंद्र त्यागी के खिलाफ नारे लगा रहे थें.
 
इसके अलावा जैसलमेर में भी टिकट वितरण की घोषणा के बाद कॉग्रेस में बगावत के सुर दिख रहे हैं. कांग्रेस की सदस्य सुनीता भाटी ने टिकट बंटवारे रे बाद कि नाराजगी जाहिर की है. जैसलमेर विधानसभा सीट से टिकट की दौड़ में शामिल रही सुनीता भाटी कांग्रेस भी छोड़ सकती है. वैसे कांग्रेस ने जैसलमेर विधानसभा सीट से रूपाराम को अपना प्रत्याशी बनाया है. 2013 के चुनाव चुनाव में भी सुनीता भाटी टिकट की प्रबल दावेदार थीं. माना जा रहा है कि कांग्रेस को सुनीता भाटी की बगावत के कारण नुकसान भी उठाना पड़ सकता है.

वहीं चूरू के तारानगर विधानसभा क्षेत्र में भी राजनीतिक उठापटक जारी है. तारानगर विधानसभा से कांग्रेस ने नरेंद्र बुडानिया को उम्मीदवार घोषित किया है. जिसके बाद कांग्रेस के प्रभावशाली नेता सीएस बैद भी पार्टी के इस निर्णय से नाराज चल रहे हैं.