close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: नोतपा और भीषण गर्मी से परेशान रहे लोग, अब बारिश का कर रहे हैं इंतजार

 25 जून के बाद फिर से प्रदेश में प्री-मानसून की बारिश से लोगों को राहत मिलने की संभावना है.

राजस्थान: नोतपा और भीषण गर्मी से परेशान रहे लोग, अब बारिश का कर रहे हैं इंतजार
अगले 48 घंटों तक गर्मी और उमस लोगों को परेशान करेगी. (प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर: 2019 के जून की गर्मी ने प्रदेशवासियों को काफी परेशान किया. लेकिन पिछले दिनों प्री-मानसून की बारिश होने के बाद लोगों को भीषण गर्मी और उमस से राहत मिली. लेकिन मानसून में देरी के कारण पिछले तीन दिनों से प्रदेश में गर्मी और उमस फिर से सताने लगी है. इस दौरान दिन के तापमान में जहां 4 से 5 डिग्री तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई. वहीं, रात के तापमान में 3 से 4 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई.

इस साल पहले नोतपा ने प्रदेशवासियों की कड़ी परीक्षा ली तो उसके बाद जून की भीषण गर्मी ने जमकर सताया और अब प्री-मानसून की पहली बारिश के बाद उमस लोगों को पसीने छूड़ा रही है. केरल में मानसून की दस्तक के साथ ही राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में 2-3 दिनों तक हुई प्री-मानसून की बारिश ने लोगों को इस भीषण गर्मी और उमस से राहत दी. लेकिन कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण एक बार फिर गर्मी बढ़ने लगी है. जिसका असर लोगों की दिनचर्या पर पड़ा है. 

मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों तक प्रदेश के तापमान में हल्की बढ़ोतरी के साथ ही गर्मी और उमस लोगों को परेशान करेगी. लेकिन 25 जून के बाद फिर से प्रदेश में प्री-मानसून की बारिश से लोगों को राहत मिलने की संभावना है.