close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्रेमी युगलों को नुकसान पहुंचाना पड़ सकता है भारी, राजस्थान पुलिस से मिलेगी सुरक्षा

प्यार करने वालों के लिए अभिशाप बनी 'ऑनर किलिंग' से निपटने के लिए राजस्थान पुलिस ने अपना प्रचार अभियान भी शुरू कर दिया है. 

प्रेमी युगलों को नुकसान पहुंचाना पड़ सकता है भारी, राजस्थान पुलिस से मिलेगी सुरक्षा
प्रदेश में ऑनर किलिंग बिल 2019 लागू है. (प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर: राजस्थान ऑनर किलिंग को लेकर बिल पारित करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है. इस नए कानून के पास होने के बाद अब राजस्थान पुलिस प्यार करने वालों को सुरक्षा प्रदान करेगी. इस संबंध में राजस्थान पुलिस ने ट्वीट भी किया है.

आपको बता दें कि राजस्थान ऑनर किलिंग को लेकर बिल पारित करने वाला देश का पहला राज्य बना है. जिसके बाद पुलिस नए कानून का प्रचार भी रोचक तरीके से कर रही है. पुलिस इसी नए काननू के जरिए प्यार करने वालों को सुरक्षा प्रदान करेगी. प्यार करने वालों के लिए अभिशाप बनी 'ऑनर किलिंग' से निपटने के लिए राजस्थान पुलिस ने अपना प्रचार अभियान भी शुरू कर दिया है. 

गुरुवार को ट्विटर पर ऐसा ही एक प्रचार पोस्टर चर्चा में रहा. इसमें पुलिस कह रही है, 'जब प्यार किया तो डरना क्या, क्योंकि अब राजस्थान सरकार का कानून है 'ऑनर किलिंग के खिलाफ'. 

राजस्थान पुलिस ने अपने ट्वीट में फिल्म 'मुगल-ए-आजम' की तस्वीर शामिल करते हुए उसपर लिखा है 'जब प्यार किया तो डरना क्या'. इस फिल्म में अकबर अपने बेटे सलीम और उसकी प्रेमिका अनारकली को प्यार की सजा देते हैं. अनारकली को दीवार में चुनवा दिया जाता है. 

लाइव टीवी देखें-:

लेकिन पुलिस के इस ट्वीट में लिखा है, 'सावधान!मुग़ल-ए-आज़म का जमाना गया!' 'क्योंकि अब राजस्थान सरकार का कानून है ऑनर किलिंग के खिलाफ'. पुलिस ने अपने रोचक प्रचार में ऑनर किलिंग कानून के तहत सजा के प्रावधान का भी जिक्र किया है. 

ट्विटर पर लिखा है कि 'आपने यदि किसी प्रेमी युगल को शारीरिक आघात पहुंचाने की कोशिश की, तो राजस्थान सरकार के ऑनर किलिंग बिल 2019 के अनुसार आपको आजीवन कैद से मृत्यु दंड तक की सजा और 5 लाख रुपए तक का जुर्माना हो सकता है, क्योंकि प्यार करना कोई गुनाह नहीं.