close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्रतापगढ़ में तेज बारिश के बाद नदियां उफान पर, जलमग्न हुए कई रास्ते

मुसलाधार बारिश के कारण सभी नदियां उफान पर है. यहां तक कि कई रास्ते जलमग्न हो गए है और लोग इन्ही रास्तों के बीच से गुजरने को मजबूर है.

प्रतापगढ़ में तेज बारिश के बाद नदियां उफान पर, जलमग्न हुए कई रास्ते
शहर के NH-113 पर भी पानी भर गया है.

प्रतापगढ़: राजस्थान के प्रतापगढ़ में तेज बारिश का कहर जारी है. मुसलाधार बारिश के कारण सभी नदियां उफान पर है. यहां तक कि कई रास्ते जलमग्न हो गए है और लोग इन्ही रास्तों के बीच से गुजरने को मजबूर है. हालांकि लोगों ने जलमग्न रास्तों के पार करने के लिए कुछ करीके भी निकाल लिए है. जो लोग गाड़ी से रास्ता परा कर रहे हैं वह गाड़ी को पानी से बहने के लिए बचाने के लिए ओवरलोड होकर बैठ जा रहे है ताकि गाडी नदी में न बह जाए.   

वहीं शहर के NH-113 पर भी पानी भर गया है. इसी बीच एक शख्स रोड पर बाइक लेकर जा रहा था. तभी अचानक नदी का पानी आ जाने से बाइक सवार बीच में फंस गया. जैसे-तैसे वह पुलिया के बीच तक आ गया, लेकिन आगे तेज बहाव देखकर आगे जाने की उसकी हिम्मत नहीं हुई और न ही पीछे जा सका. तब वहां मौजूद कुछ लोग उसकी मदद के लिए आए और सहारा दे कर पुलिया को पार करवाया.

वहीं श्रीविजयनगर क्षेत्र में देर रात अचानक मौसम का मिजाज बदला और एक घंटा तक बरसात हुई. जिसके कारण आस-पास के इलाके में पानी भर गया. लेकिन पानी की निकासी नहीं होने के कारण बरसात का पानी गलियों में भर गया. जिसके कारण हालात इतने खराब हो गए कि लोगों को अपने घर से बाजार जाने के लिए जलमग्न रास्तों से गुजरना पड़ रहा है. 

वहीं राजस्थान के कई जिलों में हो रही झमाझम बारिश के बाद लोग मौज मस्ती के लिए भी नदियों और बांधों पर पहुंच रहे हैं. कुछ लापरवाह युवक इस दौरान हादसों का भी शिकार हो रहे हैं. ऐसी ही एक घटना हुई झालावाड़ के समीप स्थित मुंडेरी पुलिया के पास जहां नदी का तेज बहाव देखने गया युवक जान जोखिम में डालकर मझधार में सेल्फी लेने लगा.  

खबर के मुताबिक झालावाड़ निवासी युवक वीरेंद्र कालीसिंध नदी की पुरानी पुलिया पर सेल्फी लेने के दौरान अचानक संतुलन खो बैठा और तेज बहाव के साथ पुलिया से नीचे जा गिरा. हालांकि खुशकिस्मती की बात यह रही नवनिर्मित बड़ी पुलिया के सरिए किसी तरह युवक की हाथ में आ गए. हिम्मत कर करीब आधे घंटे तक सरियों को पकड़कर अपनी जान बचाने के लिए जूझता रहा. इस दौरान कोतवाली पुलिस कर्मी और रेस्क्यू टीम के लोग भी मौके पर पहुंचे. जिसके बाद रस्सियों की मदद से युवक तक पहुंचकर किसी तरह उसे बाहर निकाला गया और उसकी जान बचाई गई.