3 दिवसीय दौरे पर राजस्थान आएंगे अजय माकन, संगठन-सरकार को लेकर होगी अहम चर्चा

माकन की कोशिश रहेगी कि, इस दौरान दोनों ही कैंप के नेताओं के बीच के गिले-शिकवे दूर किए जा सकें. इसके बाद, अजय माकन के दूसरे चरण में शेष संभागों के दौरे का कार्यक्रम रहेगा.  

3 दिवसीय दौरे पर राजस्थान आएंगे अजय माकन, संगठन-सरकार को लेकर होगी अहम चर्चा
एक सितंबर को माकन का जयपुर संभाग के नेताओं से जिलेवार मिलने का कार्यक्रम है.

सुशांत पारीक/जयपुर: राजस्थान कांग्रेस (Congress) के प्रभारी अजय माकन (Ajay Makan) का राजस्थान का पहला दौरा तय हो गया है. माकन 30 अगस्त को जयपुर पहुंचेंगे और तीन दिवसीय दौरे के दौरान वह 31 अगस्त को जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot), पीसीसी (PCC) चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वरिष्ठ नेता मंत्री और विधायकों से मुलाकात करेंगे.

एक सितंबर को माकन का जयपुर संभाग के नेताओं से जिलेवार मिलने का कार्यक्रम है. 2 सितंबर को माकन अजमेर संभाग के दौरे पर रहेंगे. जहां वह पार्टी के नेताओं, पूर्व पदाधिकारियों, विधायकों, मंत्रियों और पूर्व सांसदों से मुलाकात करेंगे.

माकन अपने इस दौरे के दौरान ना केवल संगठन के भावी नेताओं की तलाश करेंगे, बल्कि सरकार के कामकाज और पार्टी के घोषणा पत्र के क्रियान्वयन को लेकर भी फीडबैक लेंगे. प्रदेश प्रभारी का यह दौरा, इस लिहाज से भी महत्वपूर्ण है कि माकन के फीडबैक और उनके द्वारा दिए गए रिपोर्ट कार्ड के आधार पर ही, पार्टी नेताओं को प्रदेश से ब्लॉक स्तर तक संगठन में पद और जिम्मेदारियां दी जाएंगी.

मकान अपने दौरे के दौरान सचिन पायलट (Sachin Pilot) और उनके कैंप के नेताओं से भी मुलाकात करेंगे. माकन की कोशिश रहेगी कि, इस दौरान दोनों ही कैंप के नेताओं के बीच के गिले-शिकवे दूर किए जा सकें. इसके बाद, अजय माकन के दूसरे चरण में शेष संभागों के दौरे का कार्यक्रम रहेगा. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सह प्रभारी विवेक बंसल और तरुण यादव ने गुरुवार को माकन के दौरे की तैयारियों को, लेकर पीसीसी कार्यालय में बैठक की. तीनों इस दौरान माकन के साथ रहेंगे.