close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अजमेर: बाढ़ को लेकर जिला अधिकारी ने ली उच्चस्तरीय बैठक, दिए खास निर्देश

अजमेर में जिला अधिकारी विश्व मोहन शर्मा ने अधिकारियों को बाढ़ के हालात के मद्देनजर सतर्क रहने के निर्देश दिए.

अजमेर: बाढ़ को लेकर जिला अधिकारी ने ली उच्चस्तरीय बैठक, दिए खास निर्देश
मुसलाधार बारिश से आमजन कि परेशानियां बढ़ गई हैं.

महावीर सिंह/अजमेर: राजस्थान में भारी बारिश से पूरे प्रदेश में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. वहीं बरसात के चलते लगातार बिगड़ रहे हालात के बीच अजमेर कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा ने जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक में कड़े तेवर इख्तियार किए. अजमेर में जिला अधिकारी विश्व मोहन शर्मा ने अधिकारियों को बाढ़ के हालात के मद्देनजर सतर्क रहने के निर्देश दिए. साथ ही जिला अधिकारी ने बरसात जनित हादसों कि रिपोर्ट से जिला प्रशासन को तुरंत अवगत करवाने के निर्देश भी जारी किए है .

अजमेर में पिछले कुछ दिनों से बरसात ने जो कहर दिखाया है उससे आमजन कि परेशानियां बढ़ गई है. इसी के मद्देनजर आज कलेक्ट्रेट में आयोजित जिला स्तरीय अधिकारियों कि बैठक में कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा ने बरसात जनित हालातो कि समीक्षा की. इस बैठक में उन इलाकों को चिन्हित करने के निर्देश दिए जहां बरसात के बाद हालात बिगड़ गए हैं. साथ ही अधिकारियों को इन इलाकों में नजर रखने के साथ ही निचली बस्तियों में जलभराव को समाप्त करने के लिए अधिक मात्रा में पम्प लगाने के आदेश भी जारी किए हैं. 

साथ ही जिला अधिकारी द्वारा यह भी आदेश जारी किये गये है की कोई अधिकारी बिना सूचना हेडक्वाटर नहीं छोड़ेगा. वहीं फील्ड पर रहने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को भी फील्ड पर लगातार रहने और स्थिति पर नजर रखने के निर्देश जारी किये गए हैं. कलेक्टर द्वारा सभी स्थानीय निकायों से जर्जर भवनों के सम्बन्ध में भी रिपोर्ट तलब कि गयी है. साथ ही जर्जर भवनों के खिलाफ कि गयी कार्यवाही का ब्योरा भी मंगवाया गया है. 

कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा ने अजमेर जिले के लोगों को आश्वस्त किया है की बरसात से होने वाली परेशानियो और हादसों के समय जिला प्रशासन हर सम्भव मदद को तैयार है. साथ ही लोगों से भी आग्रह किया गया है की यदि कहीं कोई प्रशासनिक कोताही नजर आती है तो जिला प्रशासन को अवगत कराएं. 

गौरतलब है कि प्रदेश के कई इलाकों में कमर तक पानी बह रहा है इसके चलते लोगों का घर से बाहर निकलना भी दूभर हो गया है. बारिश के चलते तमाम दुकानें बंद है और कई इलाकों में तो कर्फ्यू जैसे हालात बने हुए हैं. लगातार हो रही बारिश के बाद जिला प्रशासन ने भी अलर्ट जारी कर दिया है.