close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अजमेर: फेक न्यूज से समाज में भ्रम फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी पुलिस

एक छोटी सी फेक न्यूज़ कानून व्यवस्था के लिए एक बड़ी परेशानी बन जाती है. यही वजह है कि अब राजस्थान पुलिस ने ऐसी झूठी खबरों को काउन्टर करने का निर्णय लिया है.

अजमेर: फेक न्यूज से समाज में भ्रम फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी पुलिस
फाइल फोटो

मनवीर सिंंह, अजमेर: फेक न्यूज़ के माध्यम से समाज में भ्रम कि स्तिथि पैदा करने और तनाव बढ़ाने वालों के खिलाफ अब पुलिस ज्यादा सख्ती से पेश आएगी. अजमेर में इस सम्बन्ध में पुलिस ने सोशल मीडिया का इस्तेमाल ऐसी खबरों को काउन्टर करने के लिए करने का निर्णय लिया है. साथ ही ऐसे शरारती तत्वों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का भी फैसला लिया है.

एक छोटी सी फेक न्यूज़ कानून व्यवस्था के लिए एक बड़ी परेशानी बन जाती है. यही वजह है कि अब राजस्थान पुलिस ने ऐसी झूठी खबरों को काउन्टर करने का निर्णय लिया है. अजमेर पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप के अनुसार पुलिस हेड क्वाटर से मिले निर्देशों की पालना में अजमेर पुलिस ने फेक न्यू को सोशल मीडिया प्लेटफोर्म पर ही काउन्टर करने कि रणनीति तैयार की है. पुलिस द्वारा अब सोश्यल मीडिया पर कड़ी नजर रखी जाएगी और यदि कोई फेक न्यूज़ सामने आती है तो तुरंत उसका जवाब दिया जाएगा. 

अजमेर पुलिस द्वारा यह भी निर्णय लिया गया है कि फेक न्यूज फैलाने वालो को भी चिन्हित किया जाए और उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई अम्ल में लाइ जाए. इसके लिए अजमेर पुलिस की सोशल मीडिया विंग पहले से काम कर रही है लेकिन अब उसे ज्यादा सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं.