close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अजमेर: छात्रसंघ चुनाव में मतदान के दिन केवल वोटिंग के लिए होगा छात्रों का प्रवेश

छात्रसंघ चुनाव में सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविधालय ने नामांकन व मतदान वाले दिन के लिए हुडदंगी छात्रों के प्रवेश पर पूरी पाबंदी लगाने का निर्णय लिया है. 

अजमेर: छात्रसंघ चुनाव में मतदान के दिन केवल वोटिंग के लिए होगा छात्रों का प्रवेश
कॉलेज द्वारा इस साल मतदाता सूचियों के प्रकाशन के सम्बन्ध में भी नया निर्णय लिया गया है.

मानवीर सिंह/अजमेर: में छात्रसंघ चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से हो इसके लिए अब सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय ने सख्ती का निर्णय लिया है. कॉलेज प्रशासन ने नामांकन व मतदान वाले दिन के लिए हुडदंगी छात्रों के प्रवेश पर पूरी पाबंदी लगाने का निर्णय लिया है. साथ ही मतदान वाले दिन के लिए जिला प्रशासन से भी सहयोग मांगा गया है 

अजमेर के राजकीय महाविधालय में छात्रसंघ चुनाव केवल कॉलेज प्रशासन ही नहीं बल्कि जिला प्रशासन व पुलिस के लिए भी सरदर्द माने जाते रहे हैं. छात्रों की भीड़ में घुसे हुडदंगियों को काबू कर पाना हर साल परेशानी का सबब बनता है. यही वजह है की इस साल कोलेज प्रशासन ने तय किया है कि इस साल नामांकन के समय किसी भी उम्मीदवार को नामंकन जुलुस लाने कि अनुमति नही दी जायेगी. उम्मीदवार अपने प्रस्तावको के साथ ही कोलेज परिसर में प्रवेश कर सकेंगे. 

कुछ इसी तरह कि व्यवस्था मतदान वाले दिन के लिए भी निर्धारित की गयी है. मतदान वाले दिन भी कोलेज द्वारा जारी आई कार्ड दिखा कर प्रवेश सम्भव होगा. बाहरी छात्रों को भी कोलेज के अंदर और बाहर जमा होने से रोकने के लिए कॉलेज प्रशासन ने जिला प्रशासन से सहयोग मांगा है. 

कॉलेज द्वारा इस साल मतदाता सूचियों के प्रकाशन के सम्बन्ध में भी नया निर्णय लिया गया है. कॉलेज प्रशासन इस साल मतदाता सूचियों का ऑनलाइन प्रकाशन किया जाएगा. इस नए कदम से छात्र नेताओं और उम्मीदवारों को भी राहत मिलेगी. इससे पहले मतदाता सूचि के लिए उम्मीदवार से एक हजार रूपये कि राशि वसूली जाती थी.

छात्रसंघ चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था एक बड़ी चुनौती बन कर उभरती है. यही वजह है कि यह पहली बार है जब कॉलेज प्रशासन द्वारा उत्पाती छात्रो पर लगाम लगाने के लिए कुछ कड़े कदम उठाने का फैसला किया गया है.