close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अजमेर: स्मार्ट सिटी के काम ने बढ़ाई लोगों की परेशानी, वनवे से बढ़ रहा शहर में जाम

बारिश के दौरान हो रहे इस कार्य के चलते कई स्थानों को यातायात विभाग की ओर से बंद कर दिया गया और लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

अजमेर: स्मार्ट सिटी के काम ने बढ़ाई लोगों की परेशानी, वनवे से बढ़ रहा शहर में जाम
उम्मीद है कि एलिवेटेड रोड बनने से शहर के लोगों की यातायात संबंधी परेशानी कम हो जाएगी.

अजमेर/ अशोक सिंह: शहर में स्मार्ट सिटी के काम ने भले ही रफ्तार पकड़ ली हो लेकिन बारिश में स्मार्ट सिटी के काम ने लोगों को परेशान कर दिया है. वनवे के चलते व्यापारियों का व्यापार भी प्रभावित होने लगा है. अजमेर के स्टेशन रोड पर अंधेरी पुलिया बारिश और स्मार्ट सिटी कार्य के चलते धस गई है. वहीं यातायात भी प्रभावित हो रहा है. रोड धसने के कारण यातायात पुलिस ने बंद कर दिया है. जिस कारण व्यापारियों को नुकसान झेलना पड़ रहा है. 

व्यापारियों का कहना है कि कई बार शिकायत करने के बावजूद भी रोड को सही नहीं किया गया. जिसके कारण एक हादसा हुआ और इसका खामियाजा आम जनता और व्यापारियों को उठाना पड़ रहा है.

इसके साथ ही अजमेर शहर स्मार्ट सिटी के तहत बनने वाली एलिवेटेड रोड के चलते जाम की स्थिति में एलिवेटेड रोड स्टेशन रोड से होते हुए मार्टिनल ब्रिज आगरा गेट कचहरी रोड फव्वारा चौराहे तक बनेगी. बारिश के दौरान हो रहे इस कार्य के चलते कई स्थानों को यातायात विभाग की ओर से बंद कर दिया गया और लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस दौरान यात्रियों को सक्रिय बर्तन गलियों से होते हुए गुजरना पड़ता है. वहीं यातायात विभाग का कहना है कि शहर की सुविधाएं बढ़ाने के लिए कुछ परेशानियां यात्रियों को हो रही हैं और जब तक कार्य चलेगा शहर में विभिन्न इलाकों में वनवे जारी रहेगा. 

शहर में आगामी 20 वर्ष का मास्टर प्लान तैयार करते हुए एलिवेटेड रोड और अन्य निर्माण कार्य किए जा रहे हैं. इस वजह से शहर के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस कार्य को करने के लिए 18 महीने का समय दिया गया है. ऐसे में लोगों को फिलहाल कोई रियायत के आसार नजर नहीं आ रहे है. उम्मीद है कि एलिवेटेड रोड बनने से शहर के यातायात को सुगम किया जाएगा और लोगों को हो रही परेशानी से भी निजात मिलेगा.