Bhilwara में 2 सिपाहियों की हत्या का मामला, एनकाउंटर के डर से आरोपी ने किया सरेंडर
Advertisement

Bhilwara में 2 सिपाहियों की हत्या का मामला, एनकाउंटर के डर से आरोपी ने किया सरेंडर

रमेश ने यह सरेंडर पुलिस के एनकाउंटर के डर से किया है. रमेश को पुलिस पिछले कई महीनों से ढूंढ रही है.

रमेश ने यह सरेंडर पुलिस के एनकाउंटर के डर से किया है. रमेश को पुलिस पिछले कई महीनों से ढूंढ रही है.

Bhilwara: जिले के 2 कॉन्स्टेबल की हत्या (Murder) करने के बाद फरार चल रहे राजू फौजी गैंग (Raju Fauji Gang) के सदस्य रमेश विश्नोई (Ramesh Vishnoi) उर्फ रमेश भानिया ने चित्तौड़गढ़ एनडीपीएस कोर्ट (Chittorgarh NDPS Court) में सरेंडर कर दिया है. 

यह भी पढ़ें- पटरी पर सिर रखकर युवक ने बनाया VIDEO, बोला- मृत GF सपने में बुलाती है, जा रहा हूं मैं

 

रमेश ने यह सरेंडर पुलिस के एनकाउंटर के डर से किया है. रमेश को पुलिस पिछले कई महीनों से ढूंढ रही है. पुलिस के एनकाउंटर (Encounter) के डर के चलते रमेश ने मानवाधिकार आयोग (Human rights commission) में भी अपील की है. चित्तौड़गढ़ एनडीपीएस कोर्ट में अपने वकील दिव्यानंद शर्मा के साथ रमेश पहुंचा और कोर्ट में सरेंडर किया.

यह भी पढ़ें- Tonk में बारिश से बने बाढ़ के हालात, अफसरों के दावों की खुली पोल

 

मारवाड़ के कुख्यात तस्कर राजू फौजी और उसके साथियों ने 10-11 अप्रैल की मध्यरात्रि को कोटड़ी थाने के कॉन्स्टेबल ओंकार रायका और रायला के कॉन्स्टेबल पवन चौधरी (Pawan Chaudhary) की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस मामले में पुलिस राजू फौजी, रमेश भानिया, पब राम गोरसिया समेत 5 बदमाशों की तलाश कर रही है. पुलिस की सख्ती और एनकाउंटर के डर से रमेश ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया. 

पुलिस से बताया जान का खतरा
रमेश ने बताया कि पुलिस से उसकी जान को खतरा है और वह सरेंडर कर रहा है. रमेश के वकील दिव्यानंद शर्मा (Divyanand Sharma) ने बताया कि रमेश को पुलिस से जान का खतरा है. रमेश ने पुलिस पर उसे बेवजह मामलों में फंसाने का आरोप लगाया है. इसके चलते रमेश ने मानवाधिकार आयोग के सामने उसके जीवन को बचाने की गुहार भी लगाई है.

पुलिस ने शुरू कर दी राजू फौजी की तलाश 
इधर, भीलवाड़ा पुलिस (Bhilwara Police) ने राजू फौजी की तलाश शुरू कर दी है. हाल ही में उस पर इनाम की राशि 50 हजार रुपये से बढ़ाकर 1 लाख रुपये तक कर दी थी. मारवाड़ क्षेत्र में भी पुलिस ने दबिश दी थी. कुछ दिनों पहले जोधपुर से राजू फौजी के 4 साथियों को गिरफ्तार किया गया था. अब एनकाउंटर के डर से राजू फौजी के खास रमेश ने सरेंडर कर दिया है. 

जानिए क्या है पूरा मामला
आपको बता दे कि मारवाड़ के तस्कर राजू फौजी और उसके साथियों ने 10-11 अप्रैल की मध्यरात्रि को कोटड़ी थाने के कॉन्स्टेबल ओंकार रायका और रायला के कॉन्स्टेबल पवन चौधरी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस मामले में मुख्य सरगना सुनील डूडी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को अब गिरोह के दूसरे सरगना राजू फौजी व उसके साथियों की तलाश है. यह पांचों प्रदेश के कई स्थानों में वांछित हैं. 

पुलिस की टीमों ने इन तस्करों को खोजने के लिए जोधपुर, जैसलमेर, नागौर, बाड़मेर के अलग-अलग ठिकानों पर दबिश दी है. इसके साथ ही इन जिलों के आसपास के सीमावर्ती जिलों में भी इन बदमाशों ने अपने ठिकाने बना रखे हैं. पुलिस अपनी मुखबिर तंत्र से जल्द ही इन्हें गिरफ्तार करने का दावा भी कर रही है.

Reporter- Dilshad Khan

 

ये भी देखे

Trending news