REET Exam 2021: टोंक के एक परीक्षा सेंटर पर अनियमितता को लेकर अभ्यर्थियों का हंगामा

टोंक जिले में रीट परीक्षा (REET Exam 2021) के एक परीक्षा सेंटर पर अनियमितता होने संबंधी शिकायत को लेकर कुछ अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया.

REET Exam 2021: टोंक के एक परीक्षा सेंटर पर अनियमितता को लेकर अभ्यर्थियों का हंगामा

Tonk: राजस्थान के टोंक जिले के पीपलू में रविवार को आयोजित हुई रीट परीक्षा (REET Exam 2021) के एक परीक्षा सेंटर पर अनियमितता होने संबंधी शिकायत को लेकर कुछ अभ्यर्थियों ने हंगामा किया था. इस मामले में कोटपूतली से आए अभ्यर्थी मुकेश गुर्जर और टोंक से आई शकुंतला ने बताया कि पेपर सील फटा हुआ मिला. जिसका उन्होंने तुरंत परीक्षा के दौरान ही एतराज जताया, लेकिन केंद्राधीक्षक और उपखंड अधिकारी को इस आशय की शिकायत की. जिसके बाद भी उन्होंने अभ्यर्थियों की एक नहीं सुनी.

परीक्षा समाप्ति के बाद इसके बाद शिकायतकर्ताओं ने पीपलू उपखंड कार्यालय पहुंच कर भी इन समस्याओं को बताया. यह परीक्षा केंद्र पर रूम नंबर 12 का मामला है. उपखंड अधिकारी पीपलू रवि वर्मा ने इस मामले पर कहा कि किसी प्रकार की अनियमितता नहीं हुई हैं, आरोप बेबुनियाद है. वह पूरे समय विद्यालय में मौजूद थे.
 पीपलू में शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 (रीट) को लेकर राज्यभर से 750 अभ्यर्थियों के विरुद्ध 669 ने परीक्षा केंद्रों पर पहुंच परीक्षा दी.

यह भी पढ़ें-REET परीक्षा में रही चाक-चौबंद व्यवस्थाएं, जिला कलक्टर ने जताया आभार

पीपलू में रीट परीक्षा के लिए राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 400 के विरुद्ध 358, शारदा विद्या मंदिर में 200 के विरुद्ध 183 और विकास पब्लिक स्कूल में 150 के विरुद्ध 128 उपस्थित रहे. इस तरह कुल 750 में से 81 अनुपस्थित रहे, पीपलू में आवश्यक सेवाओं के अलावा व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे. ग्रामवासियों द्वारा 191 आगन्तुक अभ्यर्थियों और इनके 50 सहायकों  के ठहरने, सोने, खाने, अल्पाहार, चाय और पानी के पुख्ता प्रबन्ध किए गए थे. व्यवस्थाओं की निगरानी माइक्रो ऑब्जर्वर ए.टी.ओ. प्रकाश चंद रैगर सब ट्रेजरी पीपलू, ए.ई.एन रामगोपाल सेवलिया सार्वजनिक निर्माण टोंक, बीडीओं सविता राठौड़ पंचायत समिति पंचायत समिति पीपलू थे.

यह भी पढ़ें-REET 2021: महा'परीक्षा' हुई संपन्न, सरकार ने ली राहत की सांस

रीट परीक्षा में कई अभ्यर्थी पेपर अच्छा होने से काफी खुश थे, तो कई ओएमआर सीट पर रोल नंबर गलत अंकन हो जाने से, तो कई पेपर गलत हो जाने से काफी दु:खी नजर आए. निराश हुए छात्रों को वीक्षक ढांढस बंधाते हुए दिखे. पीपलू में की गई आवास व्यवस्था के पंजियन प्रभारी विवेक चौधरी और राजेश गौड़ के अनुसार पीपलू में जयपुर, अलवर, दौसा, करौली, सवाई माधोपुर, सीकर, कोटपुतली, बांरा, झालावाड़ सहित राज्यभर के अन्य राज्य हरियाणा, यूपी, गुना एमपी, गुजरात आदि स्थानों के अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचे थे.

Report-Purushottam Joshi