Ajmer: सरकारी भूमि पर नहीं बर्दाश्त किया जाएगा अतिक्रमण, प्रशासन ने शुरू की कार्रवाई
Advertisement

Ajmer: सरकारी भूमि पर नहीं बर्दाश्त किया जाएगा अतिक्रमण, प्रशासन ने शुरू की कार्रवाई

ग्राम पंचायत राजगढ़ के अधीन विभिन्न गांवों के आक्रोशित ग्रामीणों ने अतिक्रमण के खिलाफ नसीराबाद उपखंड अधिकारी राकेश कुमार गुप्ता को मांग पत्र सौंपा. 

उपखंड अधिकारी गुप्ता ने कहा कि सरकारी भूमि पर अतिक्रमण किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

Ajmer: नसीराबाद की ग्राम पंचायत राजगढ़ के राजस्व गांव चैनपुरा के सरकारी भूमि पर अतिक्रमण की शिकायत मिलने और सैकड़ों ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए प्रशासन ने तुरंत कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी. 

ग्राम पंचायत राजगढ़ के अधीन विभिन्न गांवों के आक्रोशित ग्रामीणों ने अतिक्रमण के खिलाफ नसीराबाद उपखंड अधिकारी राकेश कुमार गुप्ता को मांग पत्र सौंपा. 

यह भी पढ़ें-Ajmer Crime: विवाहिता पर कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला, महिला हुई लहूलुहान

 

उपखंड अधिकारी गुप्ता ने कहा कि सरकारी भूमि पर अतिक्रमण किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उपखंड अधिकारी ने तुरंत तहसीलदार, गिरदावर, पटवारी की टीम गठित करके मौके पर भेजा. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह रावत लामाना ने 29 दिसंबर को नसीराबाद उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा था. 

ज्ञापन में बताया कि ग्राम पंचायत राजगढ़ के राजस्व गांव चैनपुरा में सरकारी भूमि पर व्यक्ति विशेष द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया. प्रशासन ने कार्यवाही के लिए 10 जनवरी तक का समय समय मांगा था. ग्राम पंचायत राजगढ़ के ग्रामीण पीसांगन सरपंच संघ अध्यक्ष शक्तिसिंह रावत, पूर्व उपजिला प्रमुख ताराचंद रावत, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह रावत लामाना, जसवीर सिंह रावत, राजगढ़ सरपंच प्रतिनिधि कमल बालोटिया, पूर्व उपसरपंच प्रकाश सिंह रावत, पूर्व सरपंच रामदेव सिंह, किरण सिंह रावत, लोहरवाडा के समाजसेवी जीवराज जाट, राजवीर सिंह रावत, नरेंद्र सिंह रावत, विक्रम सिंह रावत, रामपाल सिंह रावत खापरी आदि ग्रामीणों ने मांगपत्र सौंपकर कार्रवाई की मांग की.

2 घंटे में मौके पर पहुंची टीम
नसीराबाद उपखंड अधिकारी गुप्ता के निर्देश पर तहसीलदार राकेश कुमार के नेतृत्व में गिरदावर आरिफ मोहम्मद, राजगढ़ पटवारी देबुराम चौधरी मय टीम के दो घंटे में मौके पर पहुंचकर सैकड़ों ग्रामीणों की मौजूदगी में विवादित भूमि के पास कुवे से नाप चौक शुरू किया. देर शाम तक नाप चौक चलता रहा है. अंधेरा होने से तहसीलदार राकेश कुमार ने ग्रामीणों को समझाइश करते दूसरे दिन पुनः नाप चौक शुरू करने का आश्वासन दिया. तहसीलदार राकेश कुमार ने अतिरिक्त स्टाफ लगाकर नाप चौक करने का भी आश्वासन दिया. ग्रामीणों ने एसडीएम राकेश गुप्ता के निर्देश पर तहसीलदार राकेश कुमार द्वारा दो घंटे में मौके पर पहुंचकर कार्यवाही शुरू करने पर ग्रामीणों ने संतोष व्यक्त किया.

सदर थाना पुलिस रही तैनात ग्राम चैनपुरा में अतिक्रमण मामले को लेकर सदर थाना प्रभारी राजेश कुमार मीणा के निर्देश पर थाने के एसआई शंकर सिंह को मय टीम को मौके पर भेजा और कानून और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए मौके पर तैनात रही.

आसपास के गांवों से उमड़े युवा
ग्राम चैनपुरा में सरकारी भूमि पर चर्चित अतिक्रमण के मामले को लेकर प्रशासन द्वारा कार्यवाही होने से ग्राम पंचायत राजगढ़ के अधीन नयागांव कासिया, चाट सरदारपुरा, चैनपुरा, भवानीखेड़ा, धोलादाता बुबानिया, खापरी, कोटाज, केसरपुरा, नाहरपुरा सहित आसपास के गांव के युवा भी मौजूद रहे.

Reporter- Manveer Singh 

 

Trending news