Ajmer: Kekri में इनकम टैक्स की रेड से व्यापारियों में मचा हड़कंप, कई हो गए अंडरग्राउंड
Advertisement

Ajmer: Kekri में इनकम टैक्स की रेड से व्यापारियों में मचा हड़कंप, कई हो गए अंडरग्राउंड

प्रदेश में इनकम टैक्स की बड़ी कार्रवाई ग्रेनाइट स्टोन फेल्सपार कारोबार से जुड़े कारोबारी समूह पर की जा रही है. इनकम टैक्स विभाग ने तिरुपति और बाबा ग्रुप के ठिकानों पर जयपुर किशनगढ़ केकड़ी सावरदा टोक देवली सावर में एक साथ छापामार कार्रवाई की.

इस छापेमारी में करोड़ों रुपये की आयकर चोरी का खुलासा हो सकता है.

Kekri: अघोषित आय के चलते केकड़ी क्षेत्र में इनकम टैक्स की अचानक रेड पड़ने से बड़े व्यापारियों में हड़कंप मच गया है और कई माइंस संचालक रेड की भनक लगने के बाद अंडर ग्राउंड हो गए. इनकम टैक्स की चार से पांच टीमें पूरी तैयारी के साथ केकड़ी एवं सावर क्षेत्र में कार्रवाई कर रही हैं. 

प्रदेश में इनकम टैक्स की बड़ी कार्रवाई ग्रेनाइट स्टोन फेल्सपार कारोबार से जुड़े कारोबारी समूह पर की जा रही है. इनकम टैक्स विभाग ने तिरुपति और बाबा ग्रुप के ठिकानों पर जयपुर किशनगढ़ केकड़ी सावरदा टोक देवली सावर में एक साथ छापामार कार्रवाई की. सभी ठिकानों पर आयकर अन्वेषण शाखा की टीमें और भारी पुलिस बल तैनात है. इस कार्रवाई में 300 से अधिक आयकर कर्मी और पुलिसकर्मी शामिल हैं. इस छापेमारी में करोड़ों रुपये की आयकर चोरी का खुलासा हो सकता है.

यह भी पढे़ं- Ajmer: रिश्वत प्रकरण में दरगाह डिप्टी के रीडर और वकीलों को न्यायालय ने न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जेल

 

केकड़ी में मार्बल व्यवसायी के घर होटल एवं माइंस पर सर्वे की कार्रवाई चल रही है. केकड़ी में धन कुबेर के इनकम टैक्स का छापा अल सुबह पड़ा है तब से इनकम टैक्स की कार्रवाई लगातार जारी है. केकड़ी शहर के अजमेर रोड स्थित तिरुपति फर्म आवास सहित एक होटल एवं सावर में संचालित मार्बल खदानों पर इनकम टैक्स कार्रवाई कर रहा है. 

कई व्यापारी हुए अंडर ग्राउंड
सूत्रों के अनुसार, गत दिनों फर्म ने माइंस के उपयोग में लिए जाने वाली करोड़ों रुपये की मशीनरी खरीदी थी तब से फर्म इनकम टैक्स के रडार पर थी. केकड़ी में इनकम टैक्स की रेड पड़ने के बाद अन्य व्यापारी अंडरग्राउंड हो गए हैं. कई जगह तो ग्रेनाइट की खदानें बंद होने की भी सूचना मिल रही है. कई माइंस संचालक अपने अपने मोबाइल बंद करके भूमिगत हो गए हैं हालांकि केकड़ी में एक फर्म पर ही छापे मार कार्रवाई की सूचना मिल रही है फिर भी इनकम टैक्स के भय के चलते अन्य व्यापारी भी भूमिगत हो गए हैं. इनकम टैक्स की कार्रवाई की स्थानीय पुलिस प्रशासन को भी भनक नहीं लगी. अल सुबह ही टीम ने छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया. खबर लिखे जाने तक कार्रवाई जारी थी.

Reporter- MANVEER SINGH

 

Trending news