अजमेर: शादी समारोह में सिलेंडर ब्लास्ट, मरने वालों की संख्या 18 हुई
Advertisement

अजमेर: शादी समारोह में सिलेंडर ब्लास्ट, मरने वालों की संख्या 18 हुई

राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर कस्बे में विवाह समारोह के दौरान सिलेंडर फटने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है. गौरतलब है कि शुक्रवार की रात में एक विवाह कार्यक्रम के दौरान रसोई गैस सिलेंडर के फटने मकान ढह गया था और उसके मलबे में कई लोग दब गये थे. अभी तक मलबे से 18 शव निकाले गए हैं.

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने मारे गए लोगों के परिजनों से की मुलाकात

जयपुर: राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर कस्बे में विवाह समारोह के दौरान सिलेंडर फटने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है. गौरतलब है कि शुक्रवार की रात में एक विवाह कार्यक्रम के दौरान रसोई गैस सिलेंडर के फटने मकान ढह गया था और उसके मलबे में कई लोग दब गए थे. अभी तक मलबे से 18 शव निकाले गए हैं. अजमेर के जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट गौरव गोयल ने बताया कि मकान के मलबे में दबे और नौ शवों को आज निकाला गया है. इन्हें मिलाकर घटना में अभी तक 18 लोग मारे गए हैं. मलबे में दो और लोगों के दबे होने की आशंका है, सेना, एसडीआरएफ की ओर से राहत एवं बचाव कार्य अभी भी जारी है. पुलिस ने बताया कि हादसे में घायल 12 लोगों में से अजमेर के अस्पताल में भर्ती पांच लोगों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें जयपुर रेफर किया गया है.

घायलों से मिलीं मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने ब्यावर में हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों से भेंटकर उन्हें सांत्वना दी. उन्होंने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये एवं घायलों को 50-50 हजार रुपये मुख्यमंत्री सहायता कोष से देने की घोषणा की. इसके अलावा मृतकों के परिजनों को श्री सीमेन्ट की ओर से भी एक-एक लाख रुपए दिए जाने की घोषणा की गई.

मुख्यमंत्री ने ब्यावर के राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय और अजमेर के जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय में भर्ती घायलों से मुलाकात कर उनकी कुशलक्षेम पूछी. उन्होंने चिकित्सकों को निर्देश दिए कि घायलों के उपचार में किसी तरह की कोताही ना बरती जाए.

काफी तेज था धमाका, आसपास के घरों की टूटी खिड़कियां
जानकारी के मुताबिक शुक्रवार शाम हुई इस दुर्घटना की सूचना मिलते ही नगर परिषद की दमकल सहित पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू कर दिया गया था. वहीं दूसरी ओर हादसे की सूचना पूरे शहर में आग की तरह फैल गई. घायलों को भवन के मलबे से निकालकर राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय लाकर भर्ती कराया गया. जहां से गंभीर घायलों को रेफर कर दिया गया. बड़ी संख्या में शहर की भीड़ मौके पर तथा एकेएच में एकत्रित हो गई थी. देर रात तक मौके पर राहत कार्य जारी था. हादसे के बाद शादी समारोह की खुशियां मातम में बदल गईं. धमाका इतना तेज था कि आसपास के घरों की खिड़कियां भी टूट गईं.

पूरा भवन हुआ क्षतिग्रस्त
जानकारी के अनुसार नन्दनगर निवासी हेमन्त पाटनेचा के घर लड़के का विवाह था. कुमावत भवन में शादी समारोह के लिए खाना बनाया जा रहा था. इसी दौरान शाम करीब 5 बजकर 58 मिनट पर अचानक एक सिलेंडर फट गया. जिसके कारण पूरा क्षेत्र दहल उठा. धमाके के कारण पूरा भवन क्षतिग्रस्त हो गया. जिससे भवन में मौजूद कई लोग मलबे में दब गए. प्राथमिक जांच में हलवाई द्वारा अपने स्तर पर एक सिलेंडर से दूसरे सिलेंडर में गैस भरने के दौरान अचानक आग पकड़ने के कारण यह हादसा हुआ है.

ये भी देखे

Trending news