MLA वासुदेव देवनानी ने JLN हॉस्पिटल को दिए 30 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, कहा-जल्द लगेगा प्लांट
Advertisement

MLA वासुदेव देवनानी ने JLN हॉस्पिटल को दिए 30 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, कहा-जल्द लगेगा प्लांट

Ajmer News: विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा कि 54 लाख रुपए ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट के लिए स्वीकृत किए हैं, जो आगामी दिनों में बनकर तैयार होगा.

वासुदेव देवनानी ने जेएलएन हॉस्पिटल को दिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर. (तस्वीर साभार-@VasudevDevnani)

Ajmer: अजमेर उत्तर से विधायक वासुदेव देवनानी द्वारा विधायक कोष से स्वीकृत 30 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen Concentrator) जेएलएन मेडिकल कॉलेज (JLN Medical College) पहुंच चुके हैं, जिन्हें विधायक वासुदेव देवनानी ने प्राचार्य वीर बहादुर सिंह अस्पताल अधीक्षक अनिल जैन को सुपुर्द कर दिया है. 

इस दौरान विधायक वासुदेव देवनानी ने बताया कि महामारी के दौरान विधायक कोष से स्वास्थ्य सेवाओं के लिए एक करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं. जिससे विभिन्न सामग्री ली जा सके और उससे महामारी के दौरान मरीजों को राहत मिल सके. इसके साथ ही, 54 लाख रुपए ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट के लिए स्वीकृत किए हैं, जो आगामी दिनों में बनकर तैयार होगा.

ये भी पढ़ें-कोरोना महामारी के बीच सेना ने श्रीगंगानगर में शुरू किया 50 बेड का कोविड उपचार केंद्र

उन्होंने आगे कहा कि दो एंबुलेंस भी खरीदे जाएंगे जिससे गंभीर मरीजों को लाया और ले जाया जा सके. इन सभी स्वास्थ्य सामग्री के आने के बाद उत्तर विधानसभा क्षेत्र के साथ-साथ पूरे जिले को राहत मिलेगी. उन्होंने आम जनता से अपील की है कि कोरोना की दूसरी लहर काफी खतरनाक है, ऐसे में सभी सुरक्षित रूप से अपना जीवनयापन करें.

गौरतलब है कि राज्य में कोरोना मामले लगातार सामने आ रहे हैं. राज्य में कोविड संक्रमण मामले को देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन लागू किया है. साथ ही, स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत बनाने के लिए सीएम अशोक गहलोत और चिकित्सा और स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा लगातार प्रयासरत हैं.

ये भी पढ़ें-राजस्थान रिफाइनरी और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम लगाएंगे 5 Oxygen Plant

सीएम ने अधिकारियों और चिकित्सा विभाग से जुड़े पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि कोविड मरीजों के इलाज में कोई कमी नहीं आए और अस्पतालों में जो भी समस्या हो उससे तुरंत सरकार को अवगत कराया जाए. गहलोत ने इसके साथ ही कहा है कि संक्रमण से बचाव के लिए सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है. लेकिन बावजूद इसके लोगों को लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने की आवश्यकता है.

(इनपुट-अशोक सिंह भाटी)

Trending news