Rajasthan Crime: अजमेर (Ajmer News) जिले में जाली नोट को असली बताकर चलाने वाली गैंग के तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके कब्जे से 40 हजार के नकली नोट जब्त किए हैं. तीनों ही आरोपी अलवर के रहने वाले हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामले का खुलासा अजमेर जिला पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार बिश्नोई ने किया. मामले का खुलासा करते हुए अजमेर एसपी देवेंद्र कुमार बिश्नोई ने बताया कि मुंदड़ी मोहल्ला क्षेत्र में खिलौने बेचने वाले व्यापारी को बदमाशों ने नकली नोट देकर खिलौने खरीदे और वहां से निकल गए.


भीड़ ज्यादा होने के कारण उसे समय व्यापारी को पता नहीं चला. बाद में व्यापारी ने जब चेक किया तो पता चला की 500 का नोट नकली है. एसपी ने बताया कि खिलौने व्यापारी ने शिकायत दी कि नकली नोट देने वाले तीन युवक मुंदड़ी मोहल्ला की तरफ गए हैं. उनके पास और भी नकली नोट हो सकते हैं. पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मुंदड़ी मोहल्ला पहुंचकर तीनों युवकों को हिरासत में लिया और उनसे पूछताछ शुरू कर दी. 


पूछताछ करने पर तीनों युवक भागने का प्रयास करने लगे. पुलिस ने तीनों युवकों को पकड़ा और उनकी तलाशी ली तो उनके पास नकली नोट बरामद हुए. एसपी ने बताया कि तीनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. तीनों आरोपी अलवर निवासी अब्बास,सत्तार खान और हासन खान को गिरफ्तार किया है. तीनों ही आरोपी शहर में 500-500 के नकली नोट चलाने का प्रयास कर रहे थे. तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर डिमांड पर लिया है. पुलिस मामले में गहनता से पूछताछ कर रही है..