Ajmer Weather Update: पीसांगन उपखंड क्षेत्र में हाड़ कपाने वाली शीतलहर, फसलों पर नजर आई शबनमी बर्फीली परत
Advertisement

Ajmer Weather Update: पीसांगन उपखंड क्षेत्र में हाड़ कपाने वाली शीतलहर, फसलों पर नजर आई शबनमी बर्फीली परत

अजमेर (Ajmer Weather Update) के उपखंड मुख्यालय पीसांगन समेत देहात आज भी हाड़ कपाने वाली शीतलहर की चपेट में है. 

हाड़ कपाने वाली शीतलहर

Ajmer: अजमेर (Ajmer Weather Update) के उपखंड मुख्यालय पीसांगन समेत देहात आज भी हाड़ कपाने वाली शीतलहर की चपेट में है. यहां सवेरे खेतो में खड़ी फसलों पर शबनमी बर्फीली परत भी नजर आई तो पिछले कई दिनों से अनवरत चल रही शीतलहर का असर अब विलायती बबूलों पर भी साफ नजर आने लगा है.

जानकारी के अनुसार पिछले दिनों उपखंड मुख्यालय समेत देहात में अचानक बदले मौसम के साथ हुई मावट और हिमालय से आती बर्फीली हवाओं के कारण उपखंड मुख्यालय पीसांगन समेत देहात में बीती रात को कई स्थानों पर पारा जमाव बिंदु के पास और उससे नीचे तक पहुंच गया. इस दौरान उपखंड क्षेत्र के रामपुरा डाबला में स्थित खेतों में रजके और गेंहू आदि फसलों पर सवेरे 8 बजे तक बर्फ की शबनमी परत जमी हुई नजर आई.

यह भी पढ़ेंः Sawai Madhopur Weather Alert: संक्रांति से पूर्व कोहरे के आगोश में कस्बा, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

क्षेत्रीय किसानों के मुताबिक मावट के बाद सितम ढहाती हाड़ गलाने वाली शीतलहर का खामियाजा मटर, टमाटर, बैंगन, सरीखी सब्जी की फसलों के अलावा आंशिक रूप से अन्य फसलों पर भी पड़ेगा. हाड़ गलाने वाली कड़ाके की सर्दी की बदौलत अन्य फसलों की पत्तियों पर ओस की शबनमी बूंदे जमी हुई नजर आई. सर्दी से बचने के लिए सूर्योदय के बाद तक लोग घरों में दुबके रहे. इस दौरान चल रही हल्की ठंडी हवाओं के साथ वातावरण में पनपी ठंडक के कारण लोगो को हाड़ गलाने वाली सर्दी से धूजणी छूट रही है.

आमजन को सर्दी से बचाव के लिए गर्म और ऊनी कपड़ों के साथ गर्म पेय व अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है तो उपखंड मुख्यालय के अलावा देहात के फतेहपुरा, सेठन, गोविंदगढ़, बुधवाड़ा, नुरियावास, केसरपुरा, मेवाड़िया, पगारा, कालेसरा, बख्तावरपुरा, भड़सुरी, पिचोलिया, जसवंतपुरा, अखेपुरा, भगवानपुरा, नाड, नागेला, हनुवंतपुरा, रिछमालिया आदि गांवो में भी शीतलहर का कुछ ऐसा ही असर नजर आ रहा है.

Reporter- Manveer 

Trending news