सर्व समाज के गणमान्य व्यक्तियों ने इस कारण किया पुलिस अधिकारी का अभिनंदन, जानें वजह
Advertisement

सर्व समाज के गणमान्य व्यक्तियों ने इस कारण किया पुलिस अधिकारी का अभिनंदन, जानें वजह

अजमेर जिले के नसीराबाद में विभिन्न जाति हिन्दू धर्म के व्यक्ति एक दूसरे के त्यौहार और पर्व एक साथ बनाकर आपसी सौहार्द को बढ़ाने में जुटे हुए हैं. 

पुलिस अधिकारी का अभिनंदन

Nasirabad: राजस्थान के अजमेर जिले के नसीराबाद में विभिन्न जाति हिन्दू धर्म के व्यक्ति एक दूसरे के त्यौहार और पर्व एक साथ बनाकर आपसी सौहार्द को बढ़ाने में जुटे हुए हैं. जिससे सभी समाजों के बीच सामजस्यता भी बढ़ती जा रही है. शहर के गणमान्य व्यक्तियों ने सिटी पुलिस थाना में नवनियुक्त थानाधिकारी कल्पना सिंह के कुशल प्रशासनिक कार्य को देखते हुए अभिनंदन किया.

यह भी पढ़ें - 12 दिन के मासूम को पानी की टंकी में डालकर हत्या, वजह जान रह जाएंगे हैरान

शांति समिति की बैठक में अक्सर की जाती है चर्चा
नसीराबाद के सदर बाजार सहित संपर्क मार्गों पर चरमराई यातायात व्यवस्था के कारण मामूली विवाद बड़े विवादों में तब्दील हो जाते थे और मजनूं स्टाइल में बाइक चलाने वाले समाज कंटको से राहगीर, महिलाएं, युवतियां, वृद्ध व्यक्ति परेशान थे, जिसकी सिटी पुलिस थाना में होने वाली शांति समिति की बैठक में अक्सर चर्चा की जाती रही है लेकिन यह मात्र चर्चा तक सीमित होकर रह गई थी, जिसके चलते परेशानियां ज्यों की त्यों कायम रही. 

ज्वलंत समस्याओं के बारे में कराया अवगत 
पुलिस अधिकारी विकास शर्मा और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक घनश्याम शर्मा को भी शहर की इस ज्वलंत समस्याओं के बारे में अवगत कराया गया था. जिस पर एएसपी घनश्याम शर्मा ने थानाधिकारी कल्पना सिंह को इस समस्या से शीघ्र निजात दिलाने के निर्देश दिए. उच्चाधिकारियों के निर्देश और नगरवासियों से विस्तृत विचार-विमर्श करने के बाद कार्यभार ग्रहण करने के चंद घंटे बाद ही इस ज्वलंत समस्या के समाधान में जुट गई. 

दुकानदारों ने भी किया सहयोग 
शहर की बिगड़ी यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए सड़क के दोनों तरफ दुकानदारों द्वारा फुटपाथ और सड़क तक दुकान का सामान फैला देने और उसके आगे फल सब्जी और अन्य सामग्री के ठेले खड़े होने के बाद ग्राहकों के दुपहिया वाहन भी सड़क के दोनों तरफ खड़े हो जाने के कारण यह चौड़ी सड़क एक गलियारे के रूप में तब्दील हो चुकी थी, जिसे चंद घंटों में सुव्यवस्थित ढंग से करवा कर राहगीरों और वाहन चालकों को राहत दिलाई. इस कार्य में शहर के अधिकांश नगरवासियों सहित दुकानदारों ने भी सहयोग किया. 

थानाधिकारी का किया अभिनंदन
गौरतलब है कि सिर्फ एक दिन कार्रवाई करके इतिश्री नहीं कर दी गई बल्कि प्रतिदिन इस पर पैनी नजर रखते हुए कार्रवाई जारी रखी गई है, जिससे शहर के हालात में काफी सुधार हुआ और आमजन के लिए कानून, शांति और राहत की चर्चा बनी. नसीराबाद के सर्व समाज और राम जन्मोत्सव समिति के संयुक्त तत्वावधान में सिटी पुलिस थानाधिकारी कल्पना सिंह का अभिनंदन किया गया. 

यह भी पढ़ें - छल कपट धोखे से तैयार किए गए फर्जी दस्तावेज, पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जांच की शुरू

शांति के लिए की गई माकूल व्यवस्था 
सर्व समाज के संदीप अग्रवाल एडवोकेट, समाजसेवी रोहित गुर्जर, नारायण तेला, काली चंदानानी आदि ने सिटी पुलिस थाना में थानाधिकारी कल्पना सिंह को दुपट्टा ओढाकर और स्मृति चिन्ह देकर उनके कुशल प्रशासनिक रवैए की सराहना करते हुए गर्मजोशी से अभिनंदन किया. इस मौके पर शिष्टमंडल ने कहा कि गत दिनों महावीर जयंती, रामनवमी, अंबेडकर जयंती, हनुमान जयंती आदि त्यौहार और पर्व पर शहर में कानून और शांति के लिए माकूल व्यवस्था की गई. 

नगरवासियों को मिलेगा राहत और लाभ 
इतना ही नहीं बल्कि शहर के सदर बाजार सहित संपर्क मार्गों पर यातायात व्यवस्था में भी सराहनीय सुधार आया है. जिससे वाहन चालकों, राहगीरों और नगरवासियों को काफी राहत मिली है. सिटी पुलिस थानाधिकारी कल्पना सिंह ने कहा कि कानून और शांति व्यवस्था सहित यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखने में पुलिस के साथ-साथ नगरवासियों का सहयोग आवश्यक है, जिसमें शहर के गणमान्य व्यक्तियों को भी अपना दायित्व निभाने की आवश्यकता है, जिससे नगरवासियों को ही राहत और लाभ मिलेगा.

Report: Manveer Singh

Trending news