REET Exam 2021 से जुड़ा एक और Notification जारी, सिर्फ दो दिन का समय

रीट परीक्षा 2021 के परीक्षा प्रवेश पत्र (REET Exam Admit Card) में लगातार मिल रही गलतियों की शिकायत के बाद माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डीपी जारोली ने प्रेस वार्ता कर गलतियां करने वाले विद्यार्थियों पर अपनी नाराजगी व्यक्त की है. 

REET Exam 2021 से जुड़ा एक और Notification जारी, सिर्फ दो दिन का समय
प्रतीकात्मक तस्वीर

Ajmer : रीट परीक्षा 2021 के परीक्षा प्रवेश पत्र (REET Exam Admit Card) में लगातार मिल रही गलतियों की शिकायत के बाद माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डीपी जारोली ने प्रेस वार्ता कर गलतियां करने वाले विद्यार्थियों पर अपनी नाराजगी व्यक्त की है. साथ ही भाषा और फोटो और जेंडर में परिवर्तन के लिए 21 सितंबर शाम 6:00 बजे तक का समय दिया गया है. 

सभी अभ्यर्थी ऑनलाइन फिर से संशोधन आवेदन (REET Exam Admit Card Correction) कर सकते हैं, जिन्हें जल्द दूर किया जाएगा. साथ ही प्रसूता और दिव्यांग जनों को भी राहत दी जाएगी. उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्रों (REET Exam Center List) को लेकर पहले ही महिलाओं को प्राथमिकता देते हुए मेरिट पर रखा गया था, लेकिन फिर भी परीक्षा केंद्र की कमी के चलते उन्हें जिले के अंदर केंद्रों पर जगह दी गई है. 

उन्होंने कहा कि शिक्षक बनने जा रहे अभ्यर्थियों ने फॉर्म में कई गलतियां (REET Exam Admit Card Error) भरी हैं, जिसके कारण समस्याएं उत्पन्न हुई हैं. अब उन्हें 2 दिन का और समय दिया गया है, जिससे कि वह अपनी गलतियों को सुधार सके. उन्होंने बताया कि विषय आधारित और अन्य सामान्य गलतियों को परीक्षा के बाद 10 दिन के भीतर सही कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: REET अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा से पहले बड़ी चुनौती, सैकड़ों किलोमीटर दूर Center 

उन्होंने बताया कि हजारों विद्यार्थियों ने दो से अधिक फॉर्म भी भरे हैं. ऐसे में उनके लिए समस्या उत्पन्न हो सकती है. उन्होंने कहा कि केवल भाषा संबंधी और फोटो, जेंडर संबंधी संशोधन परीक्षा पूर्व होना आवश्यक है. 

केवल 2 दिवस का समय देते हुए वेबसाइट (REET Exams 2021 Website) पर प्रवेश पत्र और सुधार संबंधी सूचना अपलोड किए जाने का अंतिम अवसर दिया जा रहा है. इसकी समय सीमा दिनांक 21 सितंबर 2021 तक है. अन्य संशोधन परीक्षा पश्चात 10 दिन में परीक्षार्थी पूर्व की भांति करवा सकेगा. आपको बता दें कि 26 सितंबर को राजस्थान में रीट परीक्षा का आयोजन होगा. जिसमें दो पारियों में 25 लाख से अधिक परीक्षार्थी बैठेंगे. संशोधन कराने वाले अभ्यर्थियों को अपना आधार कार्ड और मोबाइल नंबर डालने होंगे, जिससे कि उनसे संपर्क कर गलतियों को सुधारा जा सके.