Beawar: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने CDPO के खिलाफ उठाई आवाज, एसडीएम को दिया ज्ञापन
Advertisement

Beawar: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने CDPO के खिलाफ उठाई आवाज, एसडीएम को दिया ज्ञापन

रविवार को समस्त ब्लॉक की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एसडीएम कार्यालय पहुंची और सीडीपीओ के खिलाफ उचित कार्यवाही की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया.

 ब्लॉक की समस्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं में रोष व्याप्त है.

Beawar: ब्यावर जवाजा महिला एवं बाल विकास विभाग की सीडीपीओ श्रीमती हंसा जोशी द्वारा रिश्वत लेने को लेकर जिला कलेक्टर को दी गई शिकायत में सीडीपीओ के कार्यो की जांच कर सख्त कानूनी कार्यवाही की मांग की थी. बावजूद इसके अब तक सीडीपीओ के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं होने पर ब्लॉक की समस्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं में रोष व्याप्त है.

जिसको लेकर रविवार को समस्त ब्लॉक की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एसडीएम कार्यालय पहुंची. सीडीपीओ के खिलाफ उचित कार्यवाही की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन के बाद कार्यकर्ताओं ने सीडीपीओ हंसा जोशी के खिलाफ जांच एवं सख्त कार्यवाही की मांग को लेकर महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्री ममता भूपेश के नाम एसडीएम राहुल जैन का ज्ञापन दिया. 

एसडीएम को दिए गए ज्ञापन में बताया गया कि गत 16 मई को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ब्लॉक जवाजा द्वारा श्रीमती हंसा जोशी की रिश्वत को लेकर जिला कलेक्टर को एक शिकायत दी गई थी. शिकायत के आधार पर जिला कलेक्टर ने उपनिदेशक महिला एवं बाल विकास विभाग अजमेर को जांच के लिए निर्देश दिए थे. 

ज्ञापन में बताया गया कि जांच नहीं होने से पहले ही सीडीपीओ श्रीमती हंसा जोशी ने अपने आप को निर्दोष साबित करने के लिए कुछ कार्यकर्ता तथा नरेगा श्रमिक को प्रलोभन देकर अपने पक्ष में जिला कलेक्टर अजमेर कार्यालय में भेज दिया. ताकि जांच को प्रभावित किया जा सके और भटकाया जा सके. आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने मंत्री भूपेश ममता से सीडीपीओ श्रीमती हंसा जोशी की निष्पक्ष जांच कर उचित कानूनी कार्यवाही की मांग की है.

यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भारी कटौती से आम लोग खुश, पूर्व मंत्री ने जताया आभार

ज्ञापन देने के दौरान सन्तोष, अनिता चौहान,लीलावती, सीमा, निर्मला चौहान,पूजा कंवर, कंकू देवी, ममता कंवर, रेनू सेन, रजनी, पिस्ता देवी, संगीता टेलर, इंदिरा चौहान, विनीता, पूर्णिमा चौहान, शहनाज, चंपा देवी, गीता देवी, मंजू देवी, कौशल्या, सुशीला सहित बड़ी संख्या में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता मौजूद रही.

रिपोर्ट: दिलीप चौहान

Trending news