Beawar: नगर परिषद सभापति ने ली सफाई कर्मियों की बैठक, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश
Advertisement

Beawar: नगर परिषद सभापति ने ली सफाई कर्मियों की बैठक, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

 स्वच्छता सर्वेक्षण (Swachh Survekshan) में रैंकिंग सुधार को लेकर किए जा रहे प्रयासों के मद्देनजर आयोजित बैठक में सभापति कनोजिया ने सभी कर्मियों को विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए.

नगर परिषद सभापति नरेश कनोजिया ने सफाई कर्मियों की बैठक ली

Beawar: शहर की साफ-सफाई व्यवस्था को लेकर नगर परिषद सभापति नरेश कनोजिया ने सफाई कर्मियों की बैठक ली. स्वच्छता सर्वेक्षण (Swachh Survekshan) में रैंकिंग सुधार को लेकर किए जा रहे प्रयासों के मद्देनजर आयोजित बैठक में सभापति कनोजिया ने सभी कर्मियों को विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए.
इस दौरान उन्होंने शहर की साफ-सफाई व्यवस्था को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए. सफाई कर्मियों से चर्चा करते हुए सभापति ने कहा कि प्रत्येक क्षेत्र के सफाई कर्मियों की ड्यूटी है कि वह अपने-अपने सर्किल क्षेत्र के कचरा डिपों के साथ-साथ गली-मौहल्लों तथा चौराहों की साफ-सफाई पर फोकस करें.

उन्होंने कहा कि इसके लिए संबंधित सफाई कर्मी अपने सर्किल एरिए के पार्षदगणों से समन्वय स्थापित करें तथा उनसे वार्ड में स्थापित कचरा डिपो तथा जहां पर नियमित साफ-सफाई नहीं हो रही है के बारे में जानकारी ले और शीघ्र ही वहां पर साफ-सफाई करवाए. बैठक में शहर की सफाई व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ बनाने के लिए दुकानों के बाहर कचरा डालने वाले दुकानदारों के खिलाफ भी कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया. 

यह भी पढ़ें- कलंकित हुआ पवित्र रिश्ता: शादी के बाद पति के कहने पर रिश्तेदार ने किया दुष्कर्म

इस हेतु पहले दुकानदारों की समझाइस की जाएगी तथा बात नहीं मानने पर जुर्माना वसूलने की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. बैठक के दौरान सभापति कनोजिया ने बताया की शहरी क्षेत्र की यातायात व पार्किग व्यवस्था को सुधारने के लिए आगामी दिनों में अतिक्रमण हटाओं अभियान भी चलाया जाएगा. साफ-सफाई की मॉनिटरिंग के लिए एईएन, स्वास्थ्य निरीक्षक तथा स्वयं सभापति सुबह-सुबह क्षेत्रों का निरीक्षण करेंगे तथा अनुपस्थित पाए जाने वाले कर्मचारियों को नोटिस दिए जाएंगे. बैठक के दौरान विगत कई दिनों से ड्यूटी से अनुपस्थित चल रहे 12 सफाई कर्मचारियों को नोटिस दिए जाने का निर्णय लिया गया.

यह भी पढ़ें- पौधा चुराने वाला बना Tree Man, देशभर में 50 लाख पौधे लगाकर बनाया रिकॉर्ड

बैठक में सहायक अभियंता चिराग गोयल, सहायक लेखा अधिकारी किशोर सुवासिया, गैराज शाखा के रतनसिंह पंवार, स्वास्थ्य निरीक्षक केसी मीणा, स्वास्थ्य निरीक्षक हरिराम लखन, अतिक्रमण प्रभारी जुंझार सिंह व सफाई जमादारों में शिवराज चांवरिया, कालू राज, गोपाल गोयर, अंकित पंडित, अशोक जॉय, अशोक लखन तथा सुनील पंडित सहित अन्य सफाई जमादार मौजूद रहे.
Report- DILIP CHOUHAN

Trending news