Beawar: कांग्रेसी पार्षदों ने उपखंड अधिकारी से की मुलाकात, भेदभाव का लगाया आरोप
Advertisement

Beawar: कांग्रेसी पार्षदों ने उपखंड अधिकारी से की मुलाकात, भेदभाव का लगाया आरोप

ब्यावर नगर परिषद में भष्टाचार के चलते मनमाने खेल खेले जा रहे है जिसके कारण नियम और कायदों को ताक में रख कर निविदाओं के कार्यादेश जारी किए जा रहे है.

कांग्रेसी पार्षदों ने उपखंड अधिकारी से की मुलाकात

Beawar: राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर नगर परिषद में भष्टाचार के चलते मनमाने खेल खेले जा रहे है जिसके कारण नियम और कायदों को ताक में रख कर निविदाओं के कार्यादेश जारी किए जा रहे है.

ब्यावर परिषद की ओर से हाल ही में किए गए टेंडर में ऐसा ही कुछ सामने आया है. मगर परिषद प्रशासन इस मामले में कोई ध्यान देने के बजाय अपने चहतों को उपकृत करने का प्रयास कर रहा है. प्रकरण को लेकर प्रतिपक्ष नेता दलपतराज मेवाड़ा के सानिध्य में कांग्रेसी पार्षदों ने उपखंड अधिकारी से मुलाकात की और इस दौरान उपस्थित सभी ने जिला कलेक्टर अजमेर के नाम एक ज्ञापन देते हुए बताया कि परिषद प्रशासन की ओर से चार माह पूर्व निविदा संख्या 3, 4 और 5 जारी की गई थी. निविदा प्राप्त होने के बाद भी करीब दो माह हो गए निविदा संख्या 4 और 5 को ही खोला गया है.

यह भी पढ़ें - Beawar: मकर संक्रांति पर चार लोगों ने लिया देहदान का संकल्प, इससे बढ़कर कोई दान नहीं

निविदा संख्या 3 को रोक दिया गया है जबकि तीनों विविदाएं एक ही दिन समान शर्तों पर जारी की गई थी. मेवाड़ा का आरोप है कि परिषद प्रशासन ने मनमाने तरीके से पहले तकनीकी बिड की शर्त लगाई जो अब तक राजस्थान में किसी भी नगर परिषद में नहीं लगाई गई है. अब कुछ निविदादाताओं को फायदा पहुंचाने के लिए तकनीकी बिड में शिथिलता के नाम पर सौदेबाजी का प्रयास किया जा रहा है. 

कलेक्टर अजमेर को दी गई शिकायत में यह भी बताया गया है कि निविदा शर्तों के अनुसार डी श्रेणी के ठेकेदारों को 15 लाख रुपये तक का ही काम दिया जा सकता है. मगर यहां घालमेल के खेल में 50 लाख तक के काम जारी कर दिए गए है जबकि डी श्रेणी के ठेकेदारों को 15 लाख से अधिक के काम के लिए कार्यादेश नहीं दिए जा सकते. मेवाड़ा ने यह भी आरोप लगया है कि परिषद प्रशासन और सभापति की मिलीभगती के चलते शहर का विकास कार्य अवरुद्ध हो रहा है जबकि दूसरी ओर सभापति शहर में 8 करोड़ के विकास कार्यों का दम भर रहे है. पार्षदों ने मामले में जिला कलेक्टर अजमेर से दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की है. ज्ञापन देने वालों में पार्षद राजेन्द्र तुनगरिया, मोहममद इमरान, भूपेन्द्रपाल पंवार, भरत बंधीवाल, विक्रम सोनी, सुशीला देवी, सरस्वती शर्मा सहित अन्य पार्षदगण शामिल थे.

Reporter: DILIP CHOUHAN

Trending news