Rajasthan News: भीषण गर्मी के इस दौर में ब्यावर में पेयजल का संकट गहराने लगा है, जिसके चलते जलदाय विभाग की ओर से शहर में पानी सप्लाई हेतु बने जोन में पानी की सप्लाई समय पर नहीं हो पा रही है. वहीं, शहर की कई कॉलोनियों में नलों से गंदा पानी टपकने की समस्या दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है, जिससे आक्रोशित शहर के लोग, जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता सोमवार को जिला कांग्रेस कमेटी देहात अजमेर के प्रवक्ता अजय शर्मा के सानिध्य में अजमेर रोड स्थित जलदाय विभाग के कार्यालय पहुंचे, जहां पर उन्होंने अधिशाषी अभियंता धन्नाराम चौहान से मुलाकात की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अधिकारियों की लापरवाही के चलते नहीं मिल रहा पानी 
इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अधीशाषी अभियंता से शहर में बढ़ती पेयजल किल्लत को लेकर चौहान से चर्चा की. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता अपने साथ नलों से टपका गंदा पानी बोतल में भरकर लाए तथा इसकी अधीशाषी अभियंता से शिकायत की. साथ ही शहर में बढ़ती पेयजल समस्या को लेकर आठ सूत्रीय मांगों को लेकर कार्यकर्ताओं ने अधीक्षण अभियंता के नाम अधीशाषी अभियंता चौहान को एक ज्ञापन दिया. ज्ञापन में बताया गया कि इस भीषण गर्मी के दौरान में भी जलदाय विभाग की ओर से विगत एक माह से पेयजल सप्लाई समय पर नहीं की जा रही है. जबकि बीसलपुर बांध में पेयजल सप्लाई हेतु पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध है, लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के चलते शहरवासियों को समय पर शुद्ध पेयजल मिल पा रहा.  


1994 में ब्यावर की जनता के आंदोलन से गूंज उठा था पूरा प्रदेश
ज्ञापन में बताया गया कि शहर में पेयजल आपूर्ति अधिकारियों की अनदेखी है या फिर सरकार की ओर से पर्ची भेजकर शहर में पानी सप्लाई की कटौती फरमान दिया गया है. ज्ञापन में पेयजल विभाग के अधिकारियों को आगाह किया है कि पानी की समस्या को लेकर 1994 में ब्यावर शहर की जनता ने समस्या के समाधान को लेकर स्वैच्छिक जन आंदोलन से पूरे प्रदेश गूंज उठा था. कहीं फिर से ऐसे आंदोलन का सामान फिर से प्रशासन को ना करना पड़े. इसके चलते समय रहते विभाग द्वारा शहर की बढ़ती पेयजल समस्या का समाधान कर समय पर जलापूर्ति की जाए. ज्ञापन देने के दौरान अजय शर्मा, रवि डंडायत  , आशीष पदावत, अशोक मूंदड़ा, लक्ष्मी जैन, अजमद काठात, वृतंजय आर्य दीपचंद नाहटा,  सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे. 


ये भी पढ़ें- बायो मेडिकल इक्विपमेंट की खरीद के साथ ही मेंटेनेंस की टाइमलाइन भी होगी तय- नेहा गिरी