पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, केंद्र सरकार पर साधा निशाना
Advertisement

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

भीलवाड़ा जिला महिला कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ सूचना केंद्र पर प्रदर्शन किया.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Bhilwara: भीलवाड़ा जिला महिला कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ सूचना केंद्र पर प्रदर्शन किया. जिलाध्यक्ष रेखा हिरन ने कहा,  जनहित से जुड़े मुद्दे जैसे अभूतपूर्व आर्थिक सुस्ती, रसोई गैस की कीमत में बढ़ोतरी, महंगाई और बेरोजगारी आदि मुद्दे को लेकर प्रदर्शन किया गया.

सहाड़ा एमएलए गायत्री देवी का कहना था कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण की देशवासी कोरोना से जूझ रहे हैं. आज कोविड महामारी, लोगों को मुफ्त वैक्सीनेशन, बढ़ती महंगाई, पेट्रोल व डीजल के दामों में लगातार हो रही वृद्धि, एक्साइज ड्यूटी व वैट के अधिकतम प्रतिशत, गैस सिलेंडर, सफाई कर्मचारियों के हक की लड़ाई, देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था से देश की जनता का हाल पूरी तरह से बेहाल है. जनता त्रस्त हो चुकी है.

जिलाध्यक्ष हिरण ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एक वक्त था जब देश में कांग्रेस की सरकार थी और तब भाजपा के तमाम नेता, जो आज केंद्र सरकार में मंत्री बने बैठे हैं, दिल्ली की सड़कों पर पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर जेल भरो आंदोलन करते थे. उन्होंने कहा कि आज वे तमाम नेता पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों पर चुप हैं वह भी तब, जब कच्चे तेल की कीमत कम है.

उन्होंने कहा कि देश में महंगाई बेलगाम हो गई है. महामारी के बीच भी पूरे देश में पेट्रोल एंव डीजल की कीमतों में जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है. ईंधन की कीमतों में यह ऐतिहासिक और निरंतर वृद्धि ऐसे समय में हो रही है, जब नागरिक कोविड-19 की दूसरी लहर और लॉकडाउन से जूझ रहे हैं. सूचना केंद्र चौराहे पर विरोध प्रदर्शन के दौरान ईंधन की कीमतों में वृद्धि को तत्काल वापस लेने की मांग की गई.

(इनपुट-दिलशाद खान)

Trending news