Bhilwara: मांडलगढ़ पालिकाध्यक्ष संजय डांगी 11 माह में 2 बार निलंबित
Advertisement

Bhilwara: मांडलगढ़ पालिकाध्यक्ष संजय डांगी 11 माह में 2 बार निलंबित

निलंबन आदेश पर हाईकोर्ट से स्थगन मिलने पर संजय डांगी ने पुन अध्यक्ष का पदभार लिया लेकिन 24 दिन बाद डांगी को अध्यक्ष और पार्षद पद से मंगलवार को फिर से निलंबित कर दिया गया हैं. 

मांडलगढ़ नगर पालिका अध्यक्ष संजय डांगी.

Bhilwara: जिले में मांडलगढ़ नगर पालिका अध्यक्ष संजय डांगी को स्वायत शासन विभाग जयपुर ने फिर निलंबित कर दिया है. बीजेपी से निर्वाचित चेयरमैन डांगी को एसीबी ने पालिका ठेकेदार से रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया था और स्वायत शासन विभाग ने डांगी की गिरफ्तारी पर निलंबन किया था. 

निलंबन आदेश पर हाईकोर्ट से स्थगन मिलने पर संजय डांगी ने पुन अध्यक्ष का पदभार लिया लेकिन 24 दिन बाद डांगी को अध्यक्ष और पार्षद पद से मंगलवार को फिर से निलंबित कर दिया गया हैं. 

यह भी पढ़ेंः 0029 गैंग के दो बदमाश गिरफ्तार, बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे बदमाश

स्वायत शासन विभाग जयपुर निदेशक एवं विशिष्ट सचिव दीपक नंदी द्वारा 11 जनवरी 2022 को आदेश जारी कर मांडलगढ़ संजय डांगी को अध्यक्ष पद और वार्ड नंबर 9 पार्षद पद से निलंबित कर दिया है. इससे पहले 01 जुलाई 2021 को भी स्वायत शासन विभाग ने डांगी को निलंबित किया था. 

डांगी को हाईकोर्ट से मिली थी राहत
डीएलबी के जुलाई माह के जारी निलंबन आदेश पर जोधपुर हाईकोर्ट से 17 दिसंबर 2021 को स्थगन मिलने पर संजय डांगी ने नगर पालिकाध्यक्ष का पुन पदभार ग्रहण किया था. 

डीएलबी ने फिर शुरू की कार्रवाई
17 दिसंबर को जोधपुर हाई कोर्ट से जारी आदेश की अनुपालना में राजस्थान नगर पालिका अधिनियम, 2009 की धारा 39(1)के तहत उप निदेशक (क्षेत्रीय) स्थानीय निकाय विभाग अजमेर से जांच कराई गई, जिसमें पालिकाध्यक्ष संजय डांगी को पूर्णतया दोषी और उत्तरदाई माना गया है.  

यह भी पढ़ेंः Rajasthan: किसानों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम सौंपा ज्ञापन, ये है वजह

उक्त रिपोर्ट पर 28 दिसंबर 2021 को संजय डांगी से स्पष्टीकरण मांगा गया, जो संतोषजनक नहीं होने के कारण न्यायिक जांच कराने का निर्णय लिया गया. जांच के दौरान संजय डांगी के पद पर बने रहने से जांच, अनुसंधान और गवाहों पर प्रभाव डालकर प्रभावित करने की संभावना को देखते हुए संजय डांगी को वार्ड संख्या 9 से पार्षद एवं अध्यक्ष पद से निलंबन किया गया है. 

मांडलगढ़ नगर पालिकाध्यक्ष पर लगा यह आरोप
भाजपा से फरवरी 2021 में निर्वाचित पालिकाध्यक्ष संजय डांगी ने पदभार ग्रहण करने के 4 माह बाद 21 जून 2021 को एसीबी ने पालिका के ठेकेदार प्यार चंद रेगर से 25 प्रतिशत कमीशन की मांग करते हुए 4.20 लाख की रिश्वत लेने के मामले में रंगे हाथ गिरफ्तार किया था और जेल भेजा गया था. संजय डांगी के निलंबन के बाद पालिका उपाध्यक्ष जफर टांक को अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करने का आदेश स्वायत शासन विभाग ने दिया था. 

Reporter- Dilshad Khan 

Trending news