Bhilwara News : साइकिल से दौरा करने निकले कलेक्टर साहब, काटे कई चालान

भीलवाड़ा जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने मंगलवार को साइकिल से दौरा कर शहर में लॉक डाउन को लेकर की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया. 

Bhilwara News : साइकिल से दौरा करने निकले कलेक्टर साहब, काटे कई चालान
कोविड गाइड लाइन (Corona Guideline) का उल्लंघन करते मिले लोगों के चालान काटे.

Bhilwara : राजस्थान के भीलवाड़ा जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने मंगलवार को साइकिल से दौरा कर शहर में लॉक डाउन को लेकर की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया. कलेक्टर नकाते कलेक्ट्रेट से साइकिल लेकर निकले. वे, कृषि उपज मंडी पहुंचे, जहां कोविड गाइड लाइन (Corona Guideline) का उल्लंघन करते मिले दो लोगों के चालान काटे. 

यह भी पढ़ें- बढ़ते Covid संक्रमण को लेकर हालात चिंताजनक, BJP प्रवक्ता Ramlal Sharma ने रखी यह मांग

इसके बाद वे, रोडवेज बस स्टैंड के पास चेकपोस्ट चेक किया. यहां से वह मेन मार्केट पहुंचे और वहां भी व्यवस्थाओं का जायजा लिया. जो लोग बेवजह घूमते मिले, उनके वाहन जब्त किये गये और चालकों को संस्थागत क्वारेंटीन किया गया. इस दौरान कलेक्टर नकाते (Shivprasad M Nakate) ने पत्रकारों से बातचीत करते हुये कहा कि नई गाइड लाइन जारी हो चुकी है. इसके अनुसार, जो निजी वाहन है, दुपहिया और चौपहिया, उनको अनुमति नहीं है. केवल मेडिकल इमरजेंसी वाले वाहनों को ही अनुमति दी गई है. 

उन्होंने कहा कि जो इंडस्ट्री की लेबर हैं, वो भी इंडस्ट्री द्वारा दिये गये आईकार्ड के जरिये शिफ्ट के अनुसार आवागमन कर सकते हैं. शिफ्ट के समय के अलावा उन्हें भी बेवजह नहीं घूमना है. डीएम नकाते ने कहा कि 13 मई बाद लेबर को उनकी इंडस्ट्रीज द्वारा नये आईकार्ड जारी किये जायेंगे. जिसमें शिफ्ट का टाइमिंग भी दिया जायेगा. 

उन्होंने कहा कि इंडस्ट्रीज चलती रहे, लेकिन निजी वाहनों की भीड़ नहीं रहे, जिससे संक्रमण बनने की स्थिति बनती रहती है. नकाते ने कहा कि बेवजह निजी वाहन, विशेष तौर पर दुपहिया वाहनों का प्रेशर बहुत ज्यादा है. उन्हें कंट्रोल करने के लिए और बेवजह की भीड़ नहीं रहे, इसके लिए शहर का दौरा किया गया है. जो लोग बेवजह पाये गये, उनके वाहन जब्त किये गये और उन्हें संस्थागत क्वारंटीन किया गया है.

यह भी पढ़ें- Covid प्रबंधन को लेकर BJP ने राजस्थान सरकार पर बोला हमला, कहा- CHC-PHC पर हो इलाज