Mandal: पुलिस ने अंतरराज्यीय डीजल चोर गैंग का किया खुलासा, 6 आरोपी हुए गिरफ्तार
Advertisement

Mandal: पुलिस ने अंतरराज्यीय डीजल चोर गैंग का किया खुलासा, 6 आरोपी हुए गिरफ्तार

भीलवाड़ा जिले की मांडल थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय डीजल चोरी गैंग का खुलासा करते हुए 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

डीजल चोर गैंग का खुलासा

Mandal: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले की मांडल थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय डीजल चोरी गैंग का खुलासा करते हुए 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से एक लग्जरी वाहन भी बरामद किया गया है. आरोपियों ने पूछताछ में भीलवाड़ा, टोंक, जयपुर, दौसा, और अजमेर जिलों के हाईवे पर होटलों और पेट्रोल पंपों पर खड़ी गाडियों से डीजल चोरी की वारदातों को अंजाम देना कबूल किया है. पुलिस अभी आरोपियों से पूछताछ कर अन्य वारदातों को खोलने का प्रयास कर रही है.

मांडल और प्रतापनगर पुलिस की बनाई गई संयुक्त टीम
मांडल थाना प्रभारी मुकेश कुमार के अनुसार 11 और 12 जनवरी की रात को मांडल सर्किल स्थित दो पेट्रोल पंपों पर खड़ी गाडियों से डीजल चोरी की घटना हुई. इसी तरह प्रतापनगर थाना क्षेत्र स्थित ट्रांसपोर्ट नगर से 10 जनवरी और 13 से 14 जनवरी की रात भी वाहनों से टंकियों का लॉक तोड़कर डीजल चोरी की वारदातों को अंजाम देने की सूचना मिली थी. इस पर मांडल और प्रतापनगर थाना पुलिस की संयुक्त टीम बनाई गई और जांच शुरू की गई. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक स्कॉर्पियो को निगरानी में लिया. 

यह भी पढ़ें - Bhilwara: साइबर सिक्योरिटी एवं अपराध पर प्रशिक्षण आयोजित, जानें कैसे इस खतरे से बचा जाए

आरोपियों को किया गया डिटेन
जांच में सामने आया कि इस गाड़ी (आरजे 09 यूए 2811) को जहीर खान पुत्र फखरू खान पठान निवासी यादव मोहल्ला झालरापाटन काम में ले रहा था और डीजल चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा था. जहीर के बारे में पुलिस ने और जानकारी जुटाई जिसमें पता चला कि जहीर खान और उसकी गैंग के साथी जयपुर के मुहाना मंडी क्षेत्र में एक किराए के मकान में रह रहे है. इस पर एसआई शिवचरण के नेतृत्व में टीम रवाना की गई. टीम ने जानकारी मिले मकान पर दबिश दी जहां गैंग का सरगना जहीर खान अपने 5 साथियों के साथ मिला और सभी को डिटेन कर स्कॉर्पियो को बरामद किया गया. 

यह भी पढ़ें - Bhilwara Theft: खिड़की तोड़कर घर में घुसे चोर, जेवरात समेत उठा ले गए पेटियां

वारदात में यह थे शामिल
पुलिस टीम में मौके से जहीर खान (36) पुत्र फखरू खान पठान निवासी सूरजपोल गेट मस्जिद के पास यादव मोहल्ला झालरापाटन थाना झालरापाटन जिला झालावाड़, तोसीब खान उर्फ जैकी उर्फ तोसीफ (31) पुत्र जलील खान पठान निवासी गरीबदासपुरा सोयतकलां थाना सोयत कलां जिला आगर मालवा मध्यप्रदेश, अयाज खान उर्फ बबलू पुत्र अजीज खान पठान निवासी आगर नाका विराटनगर उज्जैन थाना चिमनगंज जिला उज्जैन मध्यप्रदेश, रूस्तम खान (34) पुत्र हसन खान मंसूरी निवासी वार्ड नं. 7 मुगलपुरा पुलिस थाना सदर जिला शाहजापुर मध्यप्रदेश, जावेद मंसूरी (35) पुत्र अजगर मंसूरी निवासी मक्सी थाना मक्सी जिला शाजापुर मध्यप्रदेश और शेरू खान (38) पुत्र भय्यू खान मेवाती निवासी इंद्रानगर कॉलोनी जूना नागदा रोड नागदा थाना मंडी जिला नागदा मध्यप्रदेश को गिरफ्तार कर लिया है.

अन्य आरोपियों की तलाश है जारी 
अब तक हुए अनुसंधान में सामने आया है कि आरोपी जहीर खान और उसके साथी भीलवाडा, टोंक, जयपुर, दौसा, अजमेर जिलों के हाईवे रोड पर होटलों और पेट्रोल पंपों पर खड़ी गाडियों से डीजल चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे फिलहाल सभी आरोपियों से पूछताछ जारी है और वारदात में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश भी जारी है.

Report: DILSHAD KHAN

Trending news