Bhilwara: स्वास्थ्य केंद्र की अव्यवथा देख भड़के प्रधान बेतवा, बोले..
Advertisement

Bhilwara: स्वास्थ्य केंद्र की अव्यवथा देख भड़के प्रधान बेतवा, बोले..

झूठ पकड़े जाने पर प्रधान बेलवा सहित मौजूद जनप्रतिनिधि आक्रोशित हो गए. प्रधान बेलवा ने मौके पर एंबुलेंस, बीसीएमओ व 4 कर्मचारियों के मौजूद नहीं होने की जानकारी उच्च अधिकारियों  को दी. 

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मौजूद 108 एंबुलेंस कई दिनों से खराब पड़ी है.

Bhilwara: जिले की जहाजपुर विधानसभा के कोटड़ी उपखंड मुख्यालय पर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रधान करण सिंह बेलवा जनप्रतिनिधियों के साथ पहुंचे. अचानक प्रधान बेलवा के पहुंचने से चिकित्सालय में मौजूद कर्मचारी सक पका गए. प्रधान कानावत जनप्रतिनिधियों के साथ ओपीडी में डॉ हिमांशु के पास पहुंचे और उनसे बीसीएमओ डॉ सुनील सोनी, स्वास्थ्य केंद्र की एंबुलेंस व कर्मचारियों के बारे में जानकारी मांगी.

वीडियो से पकड़ा गया झूठ
डॉ हिमांशु ने पहले तो एंबुलेंस को रिपेयरिंग के लिए भेजना बताया वहीं, 3 कर्मचारियों के दो दिन से मौजूद नहीं होने की बात पर मौन धारण कर लिया. प्रधान बेलवा ने कोटडी चिकित्सालय की एक नई एंबुलेंस व 4 कर्मचारियों के जिले से बाहर किसी जुलूस यात्रा में लगाए जाने की जानकारी मांगी तो डॉक्टर ने अनभिज्ञता जाहिर की. इस पर प्रधान बेलवा ने डॉक्टर को कोटडी क्षेत्र की एंबुलेंस को क्षेत्र से बाहर अन्य जिले की सीमा में होने का वीडियो दिखाया तो उनसे जवाब देते नहीं बना.

प्रधान ने जब डॉक्टर से बीसीएमओ के बारे में पूछा तो उन्होंने बीसीएमओ सोनी के आमा पंचायत क्षेत्र में डोर टू डोर वैक्सीनेशन संपर्क में होने की बात कही.इस पर मौके पर ही प्रधान बेलवा ने आमा सरपंच व पंचायत समिति सदस्य से जानकारी की तो उन्होंने पंचायत में कोई कार्यक्रम नहीं होना बताया.

यह भी बढ़ें: राजस्थान में REET मामले पर ABVP के जारी नए ऑडियो ने मचाया हड़कंप..
 
प्रधान ने अधिकारियों को दी सूचना
झूठ पकड़े जाने पर प्रधान बेलवा सहित मौजूद जनप्रतिनिधि आक्रोशित हो गए. प्रधान बेलवा ने मौके पर एंबुलेंस, बीसीएमओ व 4 कर्मचारियों के मौजूद नहीं होने की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी. मामले के बारे में जब डॉक्टर हिमांशु से जानकारी मांगी तो वो सीट छोड़कर दूसरी ओर चले गए. वहीं चिकित्सालय के ही एक कर्मचारी ने बताया बीसीएमओ सोनी अस्वस्थ होने से बाहर है.

जुलूस यात्रा में भेजी गई एम्बुलेंस
दरअसल, बीसीएमओ की मनमर्जी के चलते सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मौजूद 108 एंबुलेंस कई दिनों से खराब पड़ी है. वहीं दूसरी नई बेस एंबुलेंस को बिना आदेश के क्षेत्र से बाहर जुलूस यात्रा में भेज दिया गया है. जिसके चलते क्षेत्र की जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

रिपोर्ट-दिनेश पारीक

Trending news