किसानों की कर्जमाफी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी, भाजपा किसान मोर्चा ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात
Advertisement

किसानों की कर्जमाफी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी, भाजपा किसान मोर्चा ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात

पीड़ित किसान लादू गुर्जर ने भाजपा किसान मोर्चा अध्यक्षों को बताया ने उसने बैंक से करीब 1लाख 20 हजार रुपये का केसीसी ऋण लिया और समय पर ब्याज नहीं भरने, ऋण चुकता नहीं करने पर उसकी जमीन कुर्क कर दी गई

भाजपा किसान मोर्चा, अजमेर

Ajmer: राजस्थान के अजमेर जिले के मसौदा में किसानों की कर्ज माफी के पक्ष में भाजपा किसान मोर्चा भी उतर गया है. जिले के कुम्हारिया के किसान लादू गुर्जर द्वारा जमीन की नीलामी की सूचना चस्पा होने से शर्मिंदा होकर किए गए आत्महत्या के प्रयास की जानकारी मिलने पर भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष हरिराम रिणवा और जिलाध्यक्ष भंवरलाल बुल्ला ने किसान के घर पहुंच कर वस्तुस्थिति की जानकारी ली.

पीड़ित किसान लादू गुर्जर ने भाजपा किसान मोर्चा अध्यक्षों को बताया ने उसने बैंक से करीब 1लाख 20 हजार रुपये का केसीसी ऋण लिया और समय पर ब्याज नहीं भरने, ऋण चुकता नहीं करने पर उसकी जमीन कुर्क कर दी गई. उसने बताया कि लगी पेनल्टियों सहित 2,32,896 नहीं चुकाने पर 19 जनवरी को ग्राम पंचायत के आईटी सेंटर में जमीन नीलाम करने संबंधी नोटिस बैंक द्वारा गांव में कई जगहों पर चस्पा किया गया. जिस पीड़ित ने नीलामी से बचने का कोई रास्ता दिखाई नहीं देने और गांव में बेइज्जती हो जाने के डर से आत्महत्या का मन बना लिया. भाजपा नेताओं के गांव में पहुंचते ही पीड़ित गुर्जर के घर ग्रामीणों का मजमा लग गया. 

किसान ने की थी आत्महत्या की कोशिश

इस दौरान कान्हा गुर्जर ने बताया कि लादू टीबी की बीमारी से पीड़ित है तथा उसके घर की मली हालत ठीक नहीं है. ऐसे में वो बैंक का ऋण चुकता करने में असमर्थ है. भाजपा किसान मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष रिणवा ने पीड़ित को हर संभव सहयोग करने का आश्वासन देते हुए अगले सप्ताह सरकार के विरुद्ध किसानों की ऋण माफी के लिए उपखंड स्तरीय एवं जिलास्तरीय ज्ञापन देने, विरोध और धरना प्रदर्शन करने संबंधी घोषणा की.

नीलामी पर रोक

इस दौरान उन्होंने उपस्थित ग्रामीणों से पीड़ित का ध्यान रखने, सहयोग करने संबंधी दरख्वास्त भी की. ग्रामीणों ने भी हाथ जोड़ कर पीड़ित किसान की मदद के लिए गुहार लगाई. बता दें कि पीड़ित की आत्महत्या की कोशिश की सूचना मिलने पर बैंक एवं स्थानीय प्रशासन द्वारा नीलामी पर रोक लगा दी गई.

किसान की आर्थिक हालत खराब

रिणवा ने बताया कि यह प्रदेश में एक अलग केस हैस जिसमे किसान लंबे समय से टीबी रोग से ग्रस्त, जिसके पास रहने को पक्का मकान नहीं है, किसान के छोटे छोटे बच्चे है ऐसे में उसका सम्पूर्ण कर्ज माफ होना चाहिए. इसी क्रम में आने वाले सप्ताह प्रदेश भर में उपखंड मुख्यालयों , जिला मुख्यालयों पर किसानों की सम्पूर्ण कर्जमाफी के लिए सरकार के खिलाफ ज्ञापन देने आंदोलन एवं धरना प्रदर्शन करेंगे.

Trending news