Beawar के बाजारों में उमड़ी भीड़, लोगों ने जमकर उड़ाई गाइड लाइन की धज्जियां

प्रदेश में कड़ाई के बाद भी संक्रमण का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. संक्रमण के साथ-साथ मौतों के आंकड़े भी आमजन को डरा रहे हैं. 

Beawar के बाजारों में उमड़ी भीड़, लोगों ने जमकर उड़ाई गाइड लाइन की धज्जियां
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Beawar: प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona infection) की कड़ी को ब्रेक करने के लिए सरकार ने कर्फ्यू के तहत जन अनुशासन पखवाड़ा उसके बाद महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा (Red Alert Public Discipline Fortnight) मना रही है लेकिन अब तक आमजन पर इसका कोई खास असर नजर नहीं आ रहा है. 

यह भी पढ़ें- सज-धज कर जा रहे थे शादी की दावत खाने, Police ने महिलाओं सहित 30 को किया क्वारेंटाइन

प्रदेश में कड़ाई के बाद भी संक्रमण का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. संक्रमण के साथ-साथ मौतों के आंकड़े भी आमजन को डरा रहे हैं. शनिवार और रविवार को प्रदेशभर में वीकेंड रहेगा लेकिन वीकेंड के एक दिन पहले ब्यावर शहर के बाजारों मे इतनी भीड़ उमड़ी जैसे आगामी दो या तीन महीने के लिए सरकार ने सख्त लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. 

यह भी पढ़ें- Oxygen सप्लाई करने में दिन-रात जुटा Ajmer Gas Plant, 12 से 15 घंटे काम कर रहे वर्कर

शुक्रवार को बाजार की प्रत्येक दुकान पर इतनी भीड़ कि सोशल डिस्टेसिंग की पालना तो दूर पैर रखने के लिए भी जगह नहीं थी. शहर के प्रत्येक किराने की दुकानों पर भीड़ पर देखकर ऐसा लग रहा था जैसे सरकार ने मुफ्त में सामग्री बांटने का ऐलान कर दिया हो. पहले खरीददारी करने की ऐसी अफरा-तफरी की लोग मुंह पर Mask लगाना भी भूल गए. 

शुक्रवार दोपहर को 11 बजे के आसपास अजमेरी गेट बाहर स्थित सुभाष सर्किल के यहां फल तथा सब्जी बेचने वालों के यहा इतनी भीड़ कि मानो पूरा शहर यहीं पर एकत्रित हो गया हो. किराना, घी-तेल आदि की दुकानों पर भी भीड़ ही भीड़. शायद ऐसी की भीड़ के कारण सरकार को सखत कदम उठाने पड़े हैं. 

राज्य सरकार ने गाइड लाइन की पालना नहीं होने के कारण 10 से 14 मई तक प्रदेश में सख्त लॉक डाउन की घोषणा की है. शायद इस सख्त लॉक डाउन के माध्यम से ही सरकार सख्ती के साथ गाइड लाइन की पालना करवाते हुए कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में कामयाब हो पाये. 

Reporter- DILIP CHOUHAN