Degana: बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने को लेकर वितरित किये ट्रेक सूट
Advertisement

Degana: बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने को लेकर वितरित किये ट्रेक सूट

राजस्थान के नागौर जिले के डेगाना में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने को लेकर कुकणा परिवार ने छोटा प्रयास किया है.

337 बालिकाओं को वितरित किये ट्रेक सूट.

Degana: राजस्थान के नागौर जिले के डेगाना में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने को लेकर कुकणा परिवार ने छोटा प्रयास किया है. इसको लेकर कुकणा परिवार ने डेगाना नगरपालिका की श्री गंगाबिशन हेड़ा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 203, झगड़वास की राजकीय विद्यालय 23, चांदारुण की राजकीय स्कूल में 93 और लंगोड़ स्कूल में 19 बालिकाओं को स्वर्गीय सायर देवी कुंकणा की प्रथम पुण्यतिथि की स्मृति में भामाशाह रिटायर्ड आयकर अधिकारी मोडू राम कुंकणा और पुत्र पार्षद प्रकाश कुंकणा परिवार के द्वारा बालिका प्रोत्साहन समारोह में 337 बालिकाओं को ट्रैक सूट वितरण किए गए.

यह भी पढ़ें: Nagaur: पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर हुआ सक्रिय, नागौर सहित आस-पास के क्षेत्रों में हुई बारिश

समारोह में मुख्य अतिथि पालिकाध्यक्ष मदनलाल अटवाल ने कहा कि स्वर्गीय सायर देवी कुंकणा की प्रथम पुण्यतिथि की स्मृति में कुकणा परिवार के द्वारा सरकारी विद्यालय की बालिकाओं को ट्रैक सूट वितरण कर बालिका प्रोत्साहन की सबसे बड़ी पहल की है. उन्होंने कहा कि शिक्षा के प्रति समर्पित कुकणा परिवार की यह पहल हमेशा-हमेशा के लिए याद की जाएगी. अध्यक्षता करते हुए डेगाना के महान भामाशाह द्वारका प्रसाद हेड़ा ने कहा कि समाज में हर कोई अपने-अपने अंदाज में सेवा, समाजसेवा का कार्य करता है.

कुंकणा परिवार डेगाना द्वारा की गई बालिका शिक्षा के प्रति प्रोत्साहन की पहल सराहनीय है. समारोह संयोजक एवं भामाशाह पार्षद प्रकाश कुंकणा ने कहा कि बालिका शिक्षा से ही समाज में सामाजिक क्रांति आएगी. उन्होंने कहा कि बालिका जब पढ़ लिखकर आगे बढ़ेगी तो समाज के एक ही नहीं दो-दो घरों में उजाला होगा. इसलिए उन्होंने अभिभावकों से बालिकाओं को ज्यादा से ज्यादा पढ़ाने उन्हें आगे बढ़ाने की अपील की है. 

यह भी पढ़ें: Tonk: राष्ट्रीय युवा सप्ताह कार्यक्रम के समापन समारोह का हुआ आयोजन

समारोह में विशिष्ट अतिथि एसड़ीएम मुकेश चौधरी, रामनिवास कुंकना, पुर्व सरपंच श्रीकांत, शिक्षाविद कालू राम मुण्डेल, कांग्रेस शहर अध्यक्ष गिरधारी मुण्डेल, एसीबीईओ शिवजी राम, ईओ सुनील चौधरी, प्रधानाचार्य भंवरलाल लोमरोड़, श्रवण कुमार आचार्य, लोमरोड़, व्याख्याता ललित जांगु, मुला राम सिंवर, अरुणा चौधरी, सुमन चौधरी, ललिता गुर्जर सहित अनेक लोगो ने संबोधित किया.

भामाशाह कुंकणा परिवार ने डेगाना क्षेत्र की 337 बालिकाओं को वितरित किए ट्रैक सूट
रिटायर्ड आयकर अधिकारी मोडू राम कुकणा और कुकणा परिवार डेगाना के द्वारा स्वर्गीय सायर देवी कुकणा की प्रथम पुण्यतिथि की स्मृति में 4 सरकारी विद्यालयों की बालिकाओं को ट्रैक सूट वितरण किए गए. कुल 337 बालिकाओं को ट्रैक सूट वितरित कर एक अनुठी पहल की गई. इस पहल पर सभी ने कुकणा परिवार का भी बतौर भामाशाह के रूप में सम्मान भी किया. अच्छी गुणवत्ता के ट्रैक सूट से बालिकाओं को सर्दी के मौसम में पहनने के साथ ही खेल गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा.

Reporter: Damodar Inaniya

Trending news