Ajmer: ग्राम गढ़ी थोरियान में शमशान भूमि आवंटन की मांग नाजायज, एसडीएम को दिया ज्ञापन
Advertisement

Ajmer: ग्राम गढ़ी थोरियान में शमशान भूमि आवंटन की मांग नाजायज, एसडीएम को दिया ज्ञापन

गढ़ी थोरियान गांव के ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी राहुल जैन को एक ज्ञापन देकर खसरा संखया 1474 की भूमि पर शमशान भूमि आवंटन नहीं करने की मांग की है.

एसडीएम को दिया ज्ञापन

Ajmer: ब्यावर शहर के निकटवर्ती ग्राम गढ़ी थोरियान में पूर्व में शामशान भूमि का आवंटन होने के बावजूद गांव के ही कुछ लोगों द्वारा खसरा संखया 1474 पर शमशान भूमि आवंटन की मांग को ग्रामीणों ने नाजायाज बताया है. इस बाबत गढ़ी थोरियान गांव के ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी राहुल जैन को एक ज्ञापन देकर खसरा संखया 1474 की भूमि पर शमशान भूमि आवंटन नहीं करने की मांग की है.

एसडीएम को दिए गए ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया कि गांव में श्मशान हेतु पूर्व में ही जिला प्रशासन द्वारा नियमानुसार खसरा नम्बर 1458 पर करीब 4 बीघा भूमि का आवंटन कर रखा है. यहां पर ग्रामीणों की ओर से मौके पर टीन शेड तथा एक कक्ष भी बना रखा है. 

यह भी पढ़ें- Jhalawar: जिले में लूट की वारदात, तलवार से हमला कर पिकअप में भी की तोड़फोड़

यहां पर पानी व आवश्यक सुविधाएं भी मौजूद है. ग्रामीण उक्त शमशान भूमि का उपयोग भी कर रहे है. ग्रामीणों ने बताया कि हाल ही में प्रशासन गांव के संग अभियान 2021 के दौरान प्रशासन को गुमराह करने के इरादे से कुछेक लोगों ने वाहवाही लूटने के चक्कर में खसरा नम्ंबर 1474 पर नए सिरे भूमि आवंटन हेतु आवेदन कर दिया है. जिसका सभी ग्रामीण विरोध करते है. साथ ही उक्त आवंटन की मांग को निरस्त करने की मांग करते है. ज्ञापन देने वालों में मुकेश जोधावत, राजेन्द्र, सत्यनारायण. जगदीशसिंह, जयसिंह, श्रवणसिंह तथा भवानीसिंह सहित अन्य ग्रामीण शामिल थे. 
Report- Dilip Chouhan

Trending news