गाडोलिया लौहार समाज को फ्री भूखंड आवंटित करने की मांग, प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की
Advertisement

गाडोलिया लौहार समाज को फ्री भूखंड आवंटित करने की मांग, प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की

राज्य सरकार की ओर से 2019 में एक आदेश जारी कर भूमिहीन परिवारों तथा गाडोलिया लौहार समाज के लोगों को 50 वर्ग गज का एक आवासीय भूखंड उपलब्ध करवाने के निर्देश जारी किए थे. 

गाडोलिया लौहार समाज को फ्री भूखंड आवंटित करने की मांग, प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की

BEAWAR: राज्य सरकार की ओर से 2019 में एक आदेश जारी कर भूमिहीन परिवारों तथा गाडोलिया लौहार समाज के लोगों को 50 वर्ग गज का एक आवासीय भूखंड उपलब्ध करवाने के निर्देश जारी किए थे. लेकिन करीब तीन साल पूरे होने के बाद भी राज्य सरकार के इन निर्देशों की पालना नहीं हो पा रही है.

ये भी पढ़ेः बेरोजगारों का सिविल लाइन कूच, भारी पुलिस जाब्ता तैनात

परेशान क्षेत्रवासियों ने सोमवार को वार्ड पार्षद राजेन्द्र तुनगरिया के नेतृत्व में गिब्सन हॉस्टल में आयोजित प्रशासन शहरों के संग अभियान शिविर पहुंचे. लेकिन शिविर में सभापति तथा आयुक्त के नहीं मिलने के कारण गाडोलिया लौहार समाज की महिलाएं तथा पुरूष आक्रोशित हो गए. सभी ने एकित्रत होकर परिषद प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. 

शिविर स्थल के बाहर आक्रोश जता रही समाज की महिलाओं ने बताया कि, पिछले सालों से गाडोलिया समाज की आबादी बढ़ रही है लेकिन उनके निवास के लिए कोई स्थान नहीं है. सभी लोग कॉलेज रोड पर खुले में अपना जीवन-बसर कर रहे है. महिलाओं ने बताया कि, राज्य सरकार ने 2019 में एक आदेश जारी कर भूमिहीन परिवारों तथा गाडोलिया लौहार समाज के लोगों को 50 वर्ग गज का एक आवासीय भूखंड उपलब्ध करवाने के आदेश किए थे, लेकिन आज तक इस और कोई कार्यवाहीं नहीं की गई है.उन्होंने बताया कि इस बाबत पूर्व में 2021 में आयोजित शिविर के दौरान भी नगर परिषद प्रशासन को एक ज्ञापन देकर उक्त मांग की गई थी लेकिन अब तक इस और ध्यान नहीं दिया गया है.

गाडोलिया लुहार समाज की महिलाओं, पुरूषों तथा वार्ड पार्षद राजेन्द्र तुनगरिया ने शिविर में सभापति व आयुक्त के नहीं मिलने पर कडा विरोध जताया है.इसके बाद सभी लोग नगर परिषद पहुंचे जहां पर आयुक्त को ज्ञापन देकर अपनी पीडा से अवगत कराया.परिषद प्रशासन के खिलाफ आक्रोश जताने वालों में रतनलाल, मोतीलाल, रामस्वरूप, सोहनलाल, रामनिवास, पप्पू,, मोहनलाल, बन्ना तथा विक्रम सहित बडी संखया में महिलाएं शामिल थी.

Reporter: Dilip Chouhan

Trending news