Beawar: दुर्गाष्टमी पर माता के मंदिर में भक्तों का लगा तांता, मेले का भी हुआ आयोजन
Advertisement

Beawar: दुर्गाष्टमी पर माता के मंदिर में भक्तों का लगा तांता, मेले का भी हुआ आयोजन

इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने माता के दरबार में पहुंचकर माता रानी के दर्शन कर आरती में भाग लिया. 

 Beawar: दुर्गाष्टमी पर माता के मंदिर में भक्तों का लगा तांता, मेले का भी हुआ आयोजन

Beawar:  शहर में शनिवार को दुर्गाष्टमी के मौके पर विभिन्न माता मंदिरों में अनेक धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इस दौरान हवन यज्ञ एवं विधिवत पूजा अर्चना के कार्यक्रमों के साथ नवरात्रा पर्व का समापन किया गया. दुर्गाष्टमी के मौके पर शहर के ब्यावरखास स्थित ज्वालामुखी माता मंदिर और टाटगढ़ रोड स्थित मां आशापुरा माता मंदिर में सुबह-सुबह ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा.

इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने माता के दरबार में पहुंचकर माता रानी के दर्शन कर आरती में भाग लिया. महाआरती में शामिल लोगों ने देश, प्रदेश और शहर की खुशहाली की कामना की. दुर्गाष्टमी के मौके पर शहर के ब्यावरखास रोड स्थित डूंगरी माताजी के दरबार में जाने वाले श्रद्धालुओं का तांता शनिवार अलसुबह से ही लग गया.

ये भी पढ़ें-  Beawar: आबकारी विभाग की कार्रवाई, अवैध शराब सहित दो तस्करों को किया गिरफ्तार

माताजी के दरबार में जाने वालों में युवा वर्ग की अधिकता दिखाई दी. उधर माता के भक्तों ने नवरात्र पर्व के दौरान अपनी श्रद्धानुसार प्रसाद, फल और श्रीफल का प्रसाद के रूप में वितरण किया.  दुर्गाष्टमी के मौके पर माता के दरबार में मेले का आयोजन किया गया. मेले में बड़ी संख्या में शहरवासियों ने छोटे-छोटे बच्चों के साथ शिरकत की. मेले में बच्चों के लिए झूले-चकरी के साथ-साथ खाने-पीने की स्टॉलें लगाई गईं. मेले में मेलार्थियों के लिए पानी और रोशनी के व्यापक बंदोबस्त किए गए. साथ ही किसी भी प्रकार की अव्यवस्थाओं को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस जाब्ते का भी विशेष प्रबंध किए गए.

Report-Dilip Chouhan

Trending news