संभागीय आयुक्त मेहरा ने पेयजल कनेक्शनों समेत अन्य कार्यों की प्रगति की समीक्षा की
Advertisement

संभागीय आयुक्त मेहरा ने पेयजल कनेक्शनों समेत अन्य कार्यों की प्रगति की समीक्षा की

 संभागीय आयुक्त अजमेर बी.एल.मेहरा ने गुरुवार को उपखण्ड अधिकारी कार्यालय,मालपुरा का निरीक्षण किया. इस दौरान राजकीय विद्यालय, आंगनबाडी केन्द्र, ग्राम पंचायत भवन व उप स्वास्थ्य केन्द्रों पर पेयजल कनेक्शनों की प्रगति की समीक्षा की. 

पेयजल कनेक्शनों समेत अन्य कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गई

Tonk: निरीक्षण के दौरान संभागीय आयुक्त ने मालपुरा उपखंड अधिकारी रामकुमार वर्मा से राजकीय विभागों के भूमि आवंटन संबंधी प्रकरणों और राजकीय विद्यालय, आंगनबाडी केन्द्र, ग्राम पंचायत भवन व उप स्वास्थ्य केन्द्रों पर पेयजल कनेक्शनों की प्रगति की समीक्षा की. मेहरा ने कहा कि पंचायत समिति मालपुरा के चारों राजकीय भवनों में शीघ्र पेयजल कनेक्शन की सुनिश्चितता की जाएं. उन्होंने उपखण्ड अधिकारी को प्रत्येक सप्ताह मंडे मीटिंग आयोजित कर पानी, बिजली, चिकित्सा, सड़क और नगर पालिका से संबंधित समस्याओं को निस्तारित करने के लिए निर्देशित किया. साथ ही कहा कि जाति प्रमाण पत्र, मूल निवास प्रमाण पत्र और अन्य प्रमाण पत्र उपखण्ड कार्यालय स्तर पर पेंडिंग न रहे.

यह भी पढ़ेंः Malpura: कुएं में मिले मां बेटी के शव का पुलिस ने पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को किया सुपुर्द
संभागीय आयुक्त ने निर्देश दिए कि गरीब वंचित एवं अनुसूचित जाति-जनजाति से संबंधित लोगों को आर्थिक सहायता नियत समय पर मिले. उन्होंने पंचायत प्रसार अधिकारी राकेश शर्मा से दो नई बनी ग्राम पंचायत बागड़ी व बृजलाल नगर में पंचायत भवन के लिए भूमि आवंटन एवं भवन निर्माण की स्थिति की जानकारी ली. संभागीय आयुक्त ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार से उपखण्ड में कानून व्यवस्था की समीक्षा की. सीएलजी की बैठकों को समय-समय पर आयोजित करने के लिए निर्देशित किया. बैठक के पश्चात संभागीय आयुक्त को बार एसोसिएशन मालपुरा, महिला अधिकारिता विभाग की ग्राम साथिनों ने अपनी समस्याओं को लेकर ज्ञापन दिया.

Report: Purshottam Joshi

Trending news