गुरु पूर्णिमा महोत्सव के दौरान होगा नांद गांव में दिव्य गो पूजन कार्यक्रम
Advertisement

गुरु पूर्णिमा महोत्सव के दौरान होगा नांद गांव में दिव्य गो पूजन कार्यक्रम

कार्यक्रम में शामिल होने के लिए विदेशों से भी श्रद्धालु का पुष्कर पहुंचना शुरू हो गया है. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दुबई, अमेरिका, रूस के प्रवासी भारतीय पुष्कर पहुंचे हैं.

गुरु पूर्णिमा महोत्सव के दौरान होगा नांद गांव में दिव्य गो पूजन कार्यक्रम

Pushkar: तीर्थ नगरी पुष्कर के निकटवर्ती गांव नांद में आगामी 13 जुलाई को श्री राम गुरु परमार्थ गौशाला में दिव्य गो पूजन व गुरु पूर्णिमा महोत्सव का आयोजन किया जाएगा. कार्यक्रम का आयोजन संत समता राम महाराज के सानिध्य में आयोजित होगा. 

कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़, गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया, ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी, सैनिक कल्याण बोर्ड मंत्री राजेंद्र सिंह गुड्डा, सांसद भागीरथ चौधरी, अजमेर विधायक वासुदेव देवनानी, अनिता भदेल पुष्कर विधायक सुरेश सिंह रावत चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह, जिला प्रमुख सुशील कंवर पलाड़ा सहित प्रदेश के कई जनप्रतिनिधि कार्यक्रम में हिस्सा लेने आ रहे हैं. आयोजकों ने बताया कि क्षेत्र में पहली बार गुरु पूर्णिमा महोत्सव का भव्य आयोजन किया जा रहा है. कार्यक्रम में अजमेर जिले सहित भीलवाड़ा, चित्तौड़, उदयपुर, जोधपुर, पाली, जैसलमेर, बीकानेर, नागौर, जयपुर, सीकर, सवाई माधोपुर, बाड़मेर के श्रद्धालु शामिल होंगे साथ ही गुजरात के सूरत से ट्रेन आरक्षित कर श्रद्धालु पुष्कर के निकटवर्ती ग्राम पहुंचेंगे. 

कार्यक्रम में शामिल होने के लिए विदेशों से भी श्रद्धालु का पुष्कर पहुंचना शुरू हो गया है. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दुबई, अमेरिका, रूस के प्रवासी भारतीय पुष्कर पहुंचे हैं. आयोजन को लेकर पुष्कर के निकटवर्ती ग्राम नांद में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. पत्रकार वार्ता के दौरान धीरज राम ने बताया कि संत समता राम महाराज द्वारा संचालित गौशाला में 400 से अधिक गोवंश की सेवा की जा रही है. उन्होंने बताया कि संतराम महाराज पूरे भारतवर्ष में प्रवास कर सामाजिक कुरीतियों के उन्मूलन के लिए प्रयास कर मानव समाज में जागृति लाने का कार्य कर रहे हैं. इसी क्रम में जल्द ही पुष्कर में ही राज ऋषि गुरुकुल की स्थापना कर युवाओं को धर्म संस्कृति संस्कारों की शिक्षा दी जाएगी. इस दौरान नागेंद्र पाल सिंह जालिया, देवेंद्र सिंह नांगल, रविंद्र सिंह भाटी, देवेंद्र सिंह उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें - 

इस पंचायत की सरपंच के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव पास, गिरे 6 में से 5 मत

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news