Nasirabad: इस कारण रही शिकायत की जांच रही अधूरी, कहानी जान आप भी हो जाएंगें
Advertisement

Nasirabad: इस कारण रही शिकायत की जांच रही अधूरी, कहानी जान आप भी हो जाएंगें

गोविंदगढ़ में शिकायत कर्ता के द्वारा दस्तावेज पेश नही करने पर सतर्कता समिति में की गई शिकायत की जांच रही अधूरी.

 

Nasirabad:  इस कारण रही शिकायत की जांच रही अधूरी, कहानी जान आप भी हो जाएंगें

Nasirabad: पीसांगन उपखंड क्षेत्र के गोविंदगढ़ में सतर्कता कमेटी में की गई शिकायत की जांच करने के लिए उपखंड अधिकारी समदरसिंह भाटी जब विकास अधिकारी संपत गोदारा और प्रशासनिक लवाजमे के साथ मौके पर पहुंचे. लेकिन शिकायतकर्ता के द्वारा दस्तावेज पेश नहीं करने की बदौलत जांच अधूरी रह गई. 

उपखंड अधिकारी समदर सिंह भाटी ने बताया कि गोविंदगढ़ निवासी नोरत मल जैन ने गोविंदगढ़ के स्थाई निवासी और वाशिंदे उम्मेद चंद पारख के द्वारा आबादी क्षेत्र में स्थित उनके मकान में निकाले गए दरवाजे आदि को लेकर सतर्कता समिति के समक्ष शिकायत पेश कर एतराज जताया था. एसडीएम भाटी ने कहा कि सतर्कता समिति से प्राप्त प्रकरण की जांच उन्हें सौंपी गई. जब वह जांच के लिए मौके पर पहुंचे. तब शिकायतकर्ता नोरत मल जैन के द्वारा किसी भी प्रकार के दस्तावेज उनके समक्ष पेश नहीं कर सका. इसके चलते सतर्कता समिति में की गई शिकायत की जांच अधूरी रह गई. 

यह भी पड़ें : कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन रहेगा शुभ तो इन राशियों को उठानी पड़ सकती है परेशानियां

एसडीएम भाटी ने बताया कि प्रारंभिक पड़ताल में यह तथ्य भी निकल कर सामने आया कि शिकायतकर्ता नोरत मल जैन जिसकी शिकायत कर रहा है, उसको लेकर नोरत मल जैन के मकान मालिक और पड़ोसियों कैलाश कुमावत, नीरू कुमावत आदि को किसी भी प्रकार का कोई एतराज नहीं है. जबकि नोरत मल जैन किराएदार होकर भी शिकायत कर रहा है. पंचायत के पूर्व बोर्ड के द्वारा भी शिकायतकर्ता नोरत मल जैन की शिकायत पर उम्मेद चंद पारख के पक्ष में ध्वनि मत से नीतिगत निर्णय दिया गया था. वर्तमान पंचायत बोर्ड भी उम्मेद चंद पारख के द्वारा पंचायत की आबादी भूमि में निकाले गए दरवाजे आदि को जायज ठहराते हुए सही बता रहा ह. 

जांच के दौरान नायब तहसीलदार मंजूर अली ,विकास अधिकारी संपत गोदारा ,पंचायत प्रशासनिक अधिकारी उमेश कुमार ओलानिया, सरपंच जगपाल सिंह शक्तावत, गिरदावर भानु प्रताप सिंह राठौड़,ग्राम विकास अधिकारी छोटू सिंह राठौड़, पटवारी विक्रम सिंह खंगारोत, शिकायत कर्ता के पुत्र जितेंद्र कुमार और उसके परिजन समेत पंचायत प्रशासन मौजूद था.

Trending news