50 हजार की रिश्वत लेते नगर निगम का ईओ गिरफ्तार, ACB ने इस प्लान से किया ट्रेप
Advertisement

50 हजार की रिश्वत लेते नगर निगम का ईओ गिरफ्तार, ACB ने इस प्लान से किया ट्रेप

भ्रष्टाचार ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि भीलवाड़ा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कार्यालय में एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई थी कि आसींद नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी (ईओ) पिन्टूलाल जाट भवन निर्माण स्वीकृति के लिए 1.50 लाख रुपए रिश्वत की मांग कर परेशान कर रहा है. 

 50 हजार की रिश्वत लेते नगर निगम का ईओ गिरफ्तार, ACB ने इस प्लान से किया ट्रेप

Asind: भीलवाड़ा एसीबी की टीम ने सोमवार को जिले में एक साथ दो स्थानों पर ट्रेप की कार्रवाई को अंजाम देते हुए प्रशासन और पुलिस के दो रिश्वतखोर अधिकारियों को गिरफ्तार किया है. आसींद नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी और चालक को 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है. जबकि बदनोर थाने के हेड कॉन्स्टेबल को तीन हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते हुए गिरफ्तार किया है.

भ्रष्टाचार ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि भीलवाड़ा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कार्यालय में एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई थी कि आसींद नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी (ईओ) पिन्टूलाल जाट भवन निर्माण स्वीकृति के लिए 1.50 लाख रुपए रिश्वत की मांग कर परेशान कर रहा है. जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, भीलवाड़ा बृजराज सिंह चारण के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन करने के बाद पुलिस निरीक्षक दीपिका राठौड़ और उनकी टीम आसींद पहुंची. परिवादी द्वारा जैसे ही 50 हजार रुपए की रिश्वत राशि ईओ पिन्टूलाल जाट को दी गई उसे गिरफ्तार कर लिया गया. सहयोगी उसके चालक सुरेन्द्र कुमार को भी एसीबी ने गिरफ्तार किया है.

ये भी पढे़ं- Ajmer का ये शख्स पीता है छिपकली का सूप, सांप को कच्चा खा जाता है, जानिए क्यों

सीआई राठौड़ ने बताया कि आरोपी अधिशाषी अधिकारी ने शिकायत के सत्यापन के दौरान ही परिवादी से एक लाख रुपए रिश्वत राशि के रूप में वसूल कर लिये थे. एसीबी टीम ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. इसी तरह एसीबी टीम ने बदनोर थाने में तैनात हेड कॉन्स्टेबल कैलाश चन्द्र को भी 3 हजार रूपए की रिश्वत राशि लेते हुए गिरफ्तार किया है.

Trending news