नसीराबाद में कुएं में गिरने से किसान की हुई मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल
Advertisement

नसीराबाद में कुएं में गिरने से किसान की हुई मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

नसीराबाद के पीसांगन थानांतर्गत जेतगढ़ में कुएं पर पंप सेट को ठीक करते वक्त अचानक पैर फिसलकर कुएं में गिरने से 32 वर्षीय किसान की मौत हो गई. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Nasirabad: अजमेर के नसीराबाद के पीसांगन थानांतर्गत जेतगढ़ में कुएं पर पंप सेट को ठीक करते वक्त अचानक पैर फिसलकर कुएं में गिरने से 32 वर्षीय किसान की मौत हो गई. किसान के कुंए में गिरने पर मृतक किसान के भाई ने आस-पास मौजूद लोगों की मदद से अपने भाई को उपचार के लिए पीसांगन स्थित अस्पताल लेकर पहुंचा, जहां पर चिकित्सक ने स्वास्थ्य परीक्षण के बाद किसान को मृत घोषित कर दिया. 

इस पर पुलिस ने मृतक के बड़े भाई की रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द कर मामले की जांच शुरू की. थानाधिकारी प्रीति रत्नू के मुताबिक, मृतक किसान के बड़े भाई ओमप्रकाश रावत ने दी रिपोर्ट में बताया कि उनके गांव निवासी सुरेंद्र सिंह रावत के कुंए पर उन्होंने सांझे में खेती बाड़ी बो रखी है, जहां पर वह अपने छोटे भाई जितेंद्रसिंह रावत के साथ फसल की सिंचाई करने गया हुआ था. 

यह भी पढ़ेंः कोल्ड ड्रिंक पिलाकर खेत में रातभर किया सामूहिक दुष्कर्म, गूंजती रही चीख

इसी दौरान अचानक पंप सेट खराब हो गया और जब उसका भाई जितेंद्र सिंह रावत खराब पंपसेट को कुएं में उतरकर फाउंडेशन पर बैठकर ठीक कर रहा था. उसी दौरान अचानक उसका पैर फिसल जाने से वह कुएं में भरे पानी में जाकर गिर गया. 

साथ हीं, पीड़ित भाई ओमप्रकाश रावत ने दी रिपोर्ट में बताया कि इस पर आसपास मौजूद लोगों की मदद से वह अपने छोटे भाई जितेंद्र सिंह रावत को कुंए से बाहर निकालकर उपचार के लिए पीसांगन स्थित अस्पताल लेकर पहुंचा, जहां पर चिकित्सक राजेंद्र सिंह लामरोड़ ने स्वास्थ्य परीक्षण के बाद उसके भाई जितेंद्र सिंह रावत को मृत घोषित कर दिया.  

थानाधिकारी प्रीति रत्नू ने बताया कि सूचना पर उन्होंने एएसआई सुरेन्द्रकुमार, बीट कांस्टेबल कैलाश उड़द व धर्मासिंह रावत को भिजवाया, जिन्होंने मृतक किसान के बड़े भाई ओमप्रकाश रावत की रिपोर्ट पर कार्रवाई शुरू करते हुए मृतक किसान के शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर मामले की जांच शुरू की. हादसे की सूचना पर केसरपुरा मेवाड़िया सरपंच प्रतिनिधि किशन सिंह फौजी , उप प्रधान पति शिवजी फामडा सहित कई ग्रामीण भी अस्पताल पहुंचे और मृतक किसान के भाई को ढाढस बंधाते हुए सांत्वना दी. 

Trending news